बाहर से दिखता है टीन का साधारण घर, लेकिन अंदर रहते हैं 5 लोग, नजारा देख फटी रह जाएंगी आंखें!


कई बार हम किसी चीज़ को बाहर से देखते हैं और उसके अंदर की चीज़ों की कल्पना ही नहीं कर पाते. हमें साधारण सी लग रही चीज़ भी काफी अलग मिल जाती है. फिर चाहे ये कोई किताब हो या फिर कोई घर. किसी भी चीज़ को देखकर हम तत्काल नहीं जान पाते हैं कि ये कितना अच्छा या बुरा है. आज हम आपको एक ऐसा साधारण सा घर दिखाएंगे, जिसके अंदर के नज़ारे के बारे में आपने सोचा नहीं होगा.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक डेलिएल क्लैप (Danielle Clap) नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर अपना घर दिखाया तो लोग चौंक गए. आजकल आशियाना बनाना इतना ज्यादा महंगा और मुश्किल काम हो गया है कि लोग इसके क्रिएटिव ऑप्शन ढूंढने लगे हैं. ये पारंपरिक घरों से अलग होते हैं. इस आदमी ने ऐसा ही घर तैयार किया है, जिसे बाहर से देखकर अंदर के नज़ारे की आप कल्पना भी नहीं कर सकते.

छोटे से घर में रहते हैं 5 लोग 2 कुत्ते
भरा-पूरा परिवार रहने के लिए लोग कम से कम 3 बेडरूम का फ्लैट या घर चाहते ही हैं. हालांकि इस घर को बाहर से देखने पर ये टिन शेड का बना 12×40 फीट का केबिन लगता है. इस सेकंड हैंड टिन शेड को डेलिएल ने खुद ही तैयार किया है. वे जब इसके अंदर का नज़ारा दिखाते हैं, तो ये बिल्कुल अलग है. यहां सीढ़ियां लगाकर उन्होंने बाकायदा घर तैयार किया है. सीढ़ी से नीचे की ओर बाथरूम और किचन है, जिसे सफेद और काली टाइल्स से डेकोरेट किया गया है.

बहुत अलग है ये घर ..
टिन शेड के आगे के कमरे में वेलवेट ग्रीन कलर का सोफा है और काउहाइड स्टाइल का रग है. दीवारों पर खूबसरत लकड़ी के पैनल लगे हुए हैं. डेलिएल ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर इसे डिज़ाइन किया है. चूंकि जगह कम थी, ऐसे में इसे तैयार करना आसान नहीं था लेकिन यहां वॉशिंग मशीन और ड्रायर से लेकर सारी सुविधाएं मौजूद हैं. घर में उनके तीन टीनएज बच्चे हैं, जिनकी उम्र 15,18 और 21 साल है. इसके अलावा दो डॉग्स भी घर में हैं. डेलिएल के इस घर को देखकर बहुत से लोगों ने लिखा कि इतने लोग यहां कैसे रह पाते हैं. वहीं कई लोगों ने इसकी तारीफ भी की है.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Viral news



Source link

x