बिना कप्तान के ऑस्ट्रेलिया ने किया T20 स्क्वाड का ऐलान, इतने प्लेयर्स को मिली एंट्री


Australia Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Australia Cricket Team

Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलियाई टीम को नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी हैं और इसके लिए अब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। खास बात ये है कि इसमें किसी को भी कप्तान नहीं बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत से चार दिन पहले खत्म हो रही है। टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में युवा प्लेयर्स को चांस मिला है। स्क्वाड में कुल 13 प्लेयर्स को चांस मिला है। 

फिट होकर वापस टीम में लौटे स्पेंसर जॉनसन

टीम में स्पेंसर जॉनसन, जेवियर बार्टलेट और नाथन एलिस की तेज गेंदबाज की तिकड़ी को भी जगह मिली है। चोट से उबरने के बाद इन तीनों ही खिलाड़ियों की वापसी हुई है। ये तीनों ही प्लेयर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेकरार होंगे। इसके बाद अलावा में टीम स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी चांस मिला है। मैक्सवेल बेहतरीन गेंदबाजी और दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। टेस्ट टीम के कुछ सदस्य पर्थ में भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच की तैयारी के लिए सीरीज में नहीं खेलेंगे।

जॉर्ज बेली ने कही ये बात

चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि खिलाड़ियों के इस समूह ने टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है, इसलिए हम आशा करते हैं कि वे इस सीरीज के दौरान अपने इंटरनेशनल अनुभव को बढ़ाते रहेंगे। हम उन लोगों के साथ अनुभव साझा करने के लिए उत्साहित हैं, जो अपने इंटरनेशनल सफर के शुरुआत के करीब हैं। 

गाबा के मैदान पर खेला जाएगा पहला मुकाबला 

पाकिस्तान ने भी टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया। उन्होंने बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को लिमिटेड ओवर्स का नया कप्तान बनाया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 नवंबर को गाबा में होगा। दूसरा मुकाबला 16 नवंबर को सिडनी में और तीसरा मैच  18 नवंबर को होबार्ट में होगा। 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: 

सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा

यह भी पढ़ें: 

कोहली के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, सीरीज हारते ही दिनेश कार्तिक ने दी चौंकाने वाली सलाह

हरभजन ने टीम इंडिया की हार पर सवाल उठाते हुए कही चुभने वाली बात, बोले-पासा पलट जाएगा

Latest Cricket News





Source link

x