बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर तेजस्वी ने कहा- मुख्यमंत्री अंधे, बहरे और गूंगे हो चुके हैं


मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उप सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने सोमवार को राज्य में कथित तौर पर बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री ‘‘अंधे, बहरे और गूंगे हो चुके हैं.’’ राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है.

उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार सरकार राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को रोकने में बुरी तरह विफल रही है. राज्य में कानून का राज नहीं है. उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं को सत्तारूढ़ सरकार के संरक्षण में होने वाले अपराधों की कोई चिंता नहीं है, वे (राजग नेता) राज्य में अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री अंधे, बहरे और गूंगे हो चुके हैं. उन्हें न तो कुछ दिखायी और सुनायी दे रहा है और न ही वे कुछ बोल पा रहे हैं, यह हकीकत है.”

मथुरा रेलवे स्टेशन पर रुकी ट्रेन, GRP को टॉयलेट में मिला कुछ ऐसा, देखते ही बेहोश

तेजस्वी ने आरोप लगाया, ‘‘नीतीश जी का इकबाल पूरी तरह से खत्म हो चुका है और उनसे बिहार संभाला नहीं जा रहा है.’’ राजद नेता ने कहा, ‘‘राज्य में भ्रष्टाचार का भी यही हाल है. राज्य के हर विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है. राज्य में चल रहा भूमि सर्वेक्षण इसका उदाहरण है जहां अधिकारियों द्वारा लोगों से पैसे की उगाही की जा रही है. ऐसा लगता है कि राज्य सरकार को प्रदेश में चल रहे भूमि सर्वेक्षण में लोगों को हो रही समस्याओं की कोई परवाह नहीं है, पूरी प्रक्रिया को सरल बनाया जाना चाहिए. ”

बिहार सरकार के राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने भूमि रिकॉर्ड को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से राज्य भर में भूमि सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री ने पहले ही अधिकारियों को राज्य भर में भूमि के सर्वेक्षण और जमाबंदी के चल रहे काम में तेजी लाने और जुलाई, 2025 तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Muzaffarpur news, Tejashwi Yadav



Source link

x