बीकानेर के इस गांव में पहुंची मिलिट्री और हुआ तेज बम धमाका, 3 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी आवाज


बीकानेर: बीकानेर के लूणकरनसर के वन विभाग की नर्सरी में सोमवार को अचानक तेज धमाका हुआ. आस-पास के ग्रामीण यह धमाका सुनकर सहम गए और डर गए. बताते हैं बम के धमाके की आवाज इतनी तेज थी वह 3 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. हालांकि, यह बम पिछले दिनों एक किसान के खेत में मिला था जिसे अब भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया है. सभी बम को वायर के साथ जोड़कर रिमोट के जरिए डिफ्यूज किया गया है. इस दौरान तेज धमाके हुए जो दूर-दूर तक सुनाई दिए. बम के निस्तारण के दौरान भारतीय सेना के जवान और लूणकरणसर थाना की टीम मौजूद रही. बम के निस्तारण होने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

थानाधिकारी गणेश कुमार विश्नोई ने बताया कि करीब दो महीने पहले मलकीसर की रोही के एक किसान को बम दिखाई दिए. उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस को सर्च ऑपरेशन में जीवित बम मिला था. उसको लूणकरणसर पुलिस की सुरक्षा में रखा गया था. करीब दो महीने के बाद 24 इन्फैन्ट्री डिवीजन के मेजर अमित मुंढे के नेतृत्व में भारतीय सेना का बम निरोधक दस्ता बीकानेर से सोमवार को लूणकरणसर पहुंचा और बम काे डिफ्यूज किया.

भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने लूणकरणसर की वन विभाग की नर्सरी के एक गड्ढे में बम को डाला. इसके बाद बम को वायर की मदद से रिमोट से जोड़ा. इसके बाद एक तेज धमाके के साथ उड़ाया गया.

इससे पहले भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे तनोट इलाके में सीमा सुरक्षा बल को एक जीवित बम मिला था. जिसे BSF ने डिफ्यूज कर दिया. जिसे बाद में सेना के जवानों ने बम को सुनसान इलाके में ले जाकर डिफ्यूज किया.

FIRST PUBLISHED : October 3, 2024, 18:37 IST



Source link

x