बीच हाईवे टैंकर से गिरने लगा तेल, पेट्रोल-डीजल समझ चुराने लगे लोग, असलियत जानते ही फेंक दी बोतल


आज के समय में लोगों के अंदर से इंसानियत खत्म सी होने लगी है. पहले के समय में जब किसी हादसे की जनकारी होती थी तो लोग मदद के लिए भागते थे. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जाता था. घायलों की मदद की जाती थी. लेकिन अब समय के साथ लोगों के अंदर सिर्फ और सिर्फ स्वार्थ भर गया है. अब हादसा हो जाने के बाद लोग मदद करने की जगह उसका वीडियो बनाने लगते हैं. इस वीडियो को बाद में सोशल मीडिया पर शेयर कर ज्यादा से ज्यादा व्यूज बटोरने की कोशिश की जाती है.

बुधवार को जयपुर में एक ईंधन वाहन दुर्घटनग्रस्त हो गया. वाहन को पीछे से किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी. इसके कारण टैंकर के एक हिस्से से तेल का रिसाव होने लगा. जब लोगों को हादसे की जानकारी हुई तो ड्राइवर की मदद करने की जगह सभी बाल्टी से लेकर बोतल में तेल भरकर भागने लगे. लेकिन जब पुलिस ने आकर उन्हें तेल की असलियत बताई तब सबके होश उड़ गए. लोग जिसे पेट्रोल-डीजल समझ कर चुरा रहे थे. वो असल में एविएशन टरबाइन फ्यूल था.

कार-बाइक के लिए बेकार
हाईवे पर तेल चुराते लोगों की भीड़ लग गई. लोग बाल्टी से लेकर बोतल में बहते तेल को भर रहे थे. लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि ये पेट्रोल या डीजल नहीं है. दरअसल, बुधवार को टैंकर एविएशन टरबाइन फ्यूल लेकर जा रहा था. उसे पीछे से किसी वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे एक हिस्से से तेल रिसने लगा. लोग इसे पेट्रोल-डीजल समझ चुरा रहे थे. लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि ये प्लेन में भरा जाने वाला तेल है तो उन्होंने सारे तेल को फेंक दिया.

बेहद महंगा होता है तेल
टैंकर में पांच हिस्सों में करीब पच्चीस लीटर तेल भरा था. हादसे की वजह से एक हिस्से में छेद हो गया और उससे करीब चार हजार लीटर तेल गिर गया. पुलिस ने आकर लोगों को मौके से खदेड़ दिया. उन्हें बताया कि ये ईंधन प्लेन या हेलीकॉप्टर का है, इसे कार या बाइक में नहीं भरा जा सकता. टैंकर में भरे पच्चीस हजार लीटर तेल की कुल कीमत 19 लाख 8 हजार 897 रुपए बताई गई.

Tags: Accident video, Ajab Gajab, Fuel price hike, Jaipur news, Khabre jara hatke, Shocking news, Viral news



Source link

x