बुरहानपुर नगर निगम को प्रदेश में पहला स्थान, CM हेल्पलाइन की शिकायतें तेजी से निपटाईं


बुरहानपुर. मध्य प्रदेश में लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए सीएम हेल्पलाइन सुविधा शुरू की गई है. यहां पर जिन लोगों की समस्या होती है, वे शिकायत दर्ज कराते हैं. इसके बाद विभाग द्वारा इसका निराकरण किया जाता है. बुरहानपुर नगर निगम ने मध्य प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है. नगर निगम की एक भी शिकायत पेंडिंग नहीं पड़ी है, जिसको लेकर मध्य प्रदेश में बुरहानपुर नगर निगम को पहला स्थान मिला है.

नगर आयुक्त संदीप श्रीवास्तव ने लोकल 18 को बताया कि बुरहानपुर नगर निगम ने सीएम हेल्पलाइन शिकायत निराकरण में पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है. सभी अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत से प्रदेश में टॉप किया है. आयुक्त ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन शिकायत निराकरण में नगर निगम बुरहानपुर ने पूरे राज्य में माह सितंबर, अक्टूबर की जारी ग्रेडिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है, जिसमे बुरहानपुर नगर निगम ने 99.87 अंक पाए हैं.

कर्मचारियों को दी बधाई
नगर आयुक्त ने बताया कि सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों और कार्यालयों में आने वाली आमजन की शिकायतों को पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से निपटाया है. शिकायतों के निराकरण के बाद शिकायतकर्ताओं से फीडबैक लिया जाता है. सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में प्रदेश में प्रथम आने पर निगम आयुक्त संदीप श्रीवास्तव, उपायुक्त वित्त शैलेश गुप्ता, कार्यपालन यंत्री प्रेम कुमार साहू, सहायक आयुक्त ज्योति सुनारिया, डिप्टी कमिश्नर स्वर्णिमा वर्मा ने पूरी टीम को बधाई दी है.

सबसे अधिक अतिक्रमण की शिकायत 
नगर आयुक्त संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि सबसे अधिक अतिक्रमण की नगर निगम में शिकायत आती है. जैसे ही सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण पर शिकायत होती है. हम तुरंत ही जांच करना शुरू कर देते हैं. उसका निराकरण भी करवाते हैं. समय-समय पर शिकायतकर्ता से फीडबैक भी लेते हैं. दोबारा अतिक्रमण न हो इसकी भी जांच की जाती है. हर महीने 50 से अधिक शिकायतों का निराकरण किया जाता है.

Tags: Local18, MP Government, Mp news



Source link

x