बैंक लोन दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए ठगे, देश भर में खोले थे ऑफिस, अब हुआ अरेस्‍ट


रतलाम. लोन देने के नाम पर लोगों को करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले नटवरलाल मोहम्मद फारूक को आखिर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मोहम्मद फारूक नाम के बदमाश को पकड़ा है जिसने देश के कई राज्यों में फर्जी फाइनेंस कंपनी खोलकर लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाता और कुछ ही दिनों में शहर छोड़ कर फरार हो जाता था. यह नटवरलाल मोहम्मद फारूक अहमदाबाद का रहने वाला है जिसे रतलाम की स्टेशन रोड थाना पुलिस ने पकड़ा है. स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में भी इस बदमाश ने फर्जी लोन बांटने का ऑफिस खोला था और अपने मकान मालिक को 27 लाख रुपए का चूना लगाकर यह मोहम्मद फारूक फरार हो गया था. मकान मालिक की शिकायत पर इस बदमाश को गिरफ्तार किया है.

वही जब पुलिस ने इस मोहम्मद फारूक से पूछताछ की तो पुलिस भी दंग रह गई. इसने तो देश के कई शहरों में फर्जी लोन देने के दफ्तर खोल कर हजारों लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया. लोन की फाइल तैयार करने के नाम पर लोगों से 5 से 20 और 25 हजार रुपए की फीस लेकर यह बदमाश लाखों रुपए इकट्ठा करता और शहर से भाग जाता. ऐसे कई शहरों से यह बदमाश करोड़ों रुपए की ठगी कर फरार हो जाता था.

पूरी तैयारी के साथ खोलता था फाइनेंस ऑफिस, देता था लोगों को नौकरी
यह बदमाश बकायदा लोकल एड्रेस पर नई सिम और नया बैंक अकाउंट खुलवाता; फिर पेपर में लोन कंपनी, फाइनेंस कंपनी का विज्ञापन देकर कर्मचारियों के इंटरव्यू लेकर उनकी भर्ती करता. फिर प्लानिंग के मुताबिक हाउस लोन, बिजनेस लोन, पर्सनल लोन, मॉर्टगेज लोन, एग्रीकल्चर लोन के फार्म छपवाकर गांव-गांव शहर में लगवाता था. इसके बाद ऑफिस का पूरा सेटअप जमा कर लोन बांटने के लिए कर्मचारियों को शहर के आसपास ग्रामीण इलाकों में भेज देता और लोन की प्रक्रिया फीस के नाम पर लोगों से 5 से लेकर 10-20 हजार रुपए लेता था.

30-40 दिन में पूरा पैसा समेटकर हो जाता था फरार
30 से 40 दिनों में गांव-गांव में फैले अपने मार्केटिंग एजेंटों से लाखों रुपए इकट्ठा कर रफू चक्कर हो जाता. इस नटवरलाल ने गुजरात, बिहार, झारखंड, अहमदाबाद जैसे आधा दर्जन राज्यों में लोन देने के फर्जी ऑफिस खोलकर लोगों को लाखों रुपए का चूना लगाया और फरार हो गया. यह बदमाश जब पहली बार पर्सनल लोन लेने गया तब उसने लोन ऑफिस के खूब चक्कर लगाए थे. जिसके बाद उसने लोन लेने की पूरी प्रक्रिया समझ आ गई.

लोन की फाइल बनाने के नाम पर लोगों से ऐंठता था रकम
खुद ही कंपनियां खोलकर लोन बांटने का ढोंग करने लगा और लोन की फाइल बनाने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए ऐंठ कर फरार हो जाता. लेकिन रतलाम पुलिस के आगे उसकी एक न चली और पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो उसने ऐसे ऐसे राज़ खोले की पुलिस भी दंग रह गई. पुलिस कोर्ट से रिमांड लेकर इस बदमाश से पूछताछ कर रही है जिससे कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है.

Tags: Mp news, MP News big news, MP Police, Ratlam news



Source link

x