बैग लेकर ट्रेन के AC कोच में चढ़ा शख्स, RPF ने कहा- ‘तलाशी दीजिए’, फिर जो मिला, नहीं हुआ यकीन – man sitting with bag in 14522 AMBALA CANT JN DELHI EXPRESS train ac coach RPF asked who are you chaos results when found 90 lakh cash shocking news


सहारनपुर. अंबाला से नई दिल्ली जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस से 90 लाख रुपये की नकदी मिलने से हड़कंप मच गया. आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जो नगर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है. आरपीएफ ने आयकर विभाग की टीम को भी बुलाया. पूछताछ में आया कि पकड़ा गया व्यक्ति व्यापारियों के लिए एजेंट का काम करता है, जो यहां से रुपये ले जाकर उसके बदले में दिल्ली से मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान लाकर देता है.

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर आरपीएफ खासा सक्रिय है. रेलवे का खुफिया तंत्र भी ट्रेनों से आने-जाने वाले सामान पर निगरानी रख रहा है. ट्रेनों में नकदी और प्रतिबंधित सामानों की लगातार चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा रेलवे का खुफिया तंत्र भी ट्रेनों से आने-जाने वाले सामान पर निगरानी रख रहा है. मंगलवार को आरपीएफ की टीम रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी. 14522 अंबाला-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर तीन-चार पर रुकी. ट्रेन के एक कोच में संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जिसके बैग की तलाशी ली गई.

इसके बाद उसे आरपीएफ थाने लाया गया, जहां पर उसके बैग से बंडलों और लिफाफों में 909200 रुपये मिले. पूछताछ के दौरान व्यक्ति ने अपना नाम भूपेंद्र कुमार पोपली उर्फ सोमी पुत्र कृष्ण कुमार निवासी नुमाइश कैंप नगर कोतवाली बताया. आयकर विभाग की टीम को भी बुलाया गया. वहीं काफी संख्या में व्यापारी भी थाने पहुंच गए.

हिरासत में लिए गए शख्स भूपेंद्र कुमार पोपली के बेटे ने कहा, ‘मेरे पिता पर लगाए आरोप झूठ हैं. जो पैसा है, वो 60-70 व्यापारियों का है. दिल्ली से सामान लाया जाता है. व्यापारियों का पैसा लेकर वह दिल्ली जाते हैं और वहां से सामान लाते हैं. सभी व्यापारी हमारे साथ हैं.’

इधर, आरपीएफ थाना प्रभारी मोहित त्यागी ने बताया कि व्यक्ति से मिले रुपये कई व्यापारियों के हैं. अभी जांच चल रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bizarre news, Saharanpur news, Shocking news, UP news



Source link

x