बोकारो में भी फिश स्पा, यहां विदेशी मछलियां काटेंगी… तो दूर होगी शरीर की थकान!



3241991 HYP 0 FEATURE20230722 082114 0000 बोकारो में भी फिश स्पा, यहां विदेशी मछलियां काटेंगी... तो दूर होगी शरीर की थकान!

कैलाश कुमार/बोकारो. महानगरों की तर्ज पर अब बोकारो वासी भी फिश स्पा का आनंद ले सकते हैं. बोकारो के तेलेडीह मोड के नेशनल हाईवे-23 पर स्थित फिश स्पा खास तौर पर मछलियों द्वारा मसाज और पैडिक्योर के लिए प्रचलित है. यहां बड़े फिश टैंक में मौजूद गर्रा रूफा विदेशी मछलियों द्वारा लोग अपने पैरों का मसाज करा सकते हैं. बोकारो के लोगों को यह पसंद भी आ रहा है.

फिश स्पा के संचालक जाहिद ने बताया कि वह 6 महीने से इस बिजनेस का संचालन कर रहे हैं. यह खास तरह की थेरेपी उपलब्ध है, जिसमें छोटी रूफा मछलियों द्वारा ग्राहकों के पैरों से मौजूद डेड स्किन और बैक्टीरिया को निकाला जाता है और पैरों के बारीक पॉइंट पर मछलियां अपने मुंह के जरिए काटकर मसाज करती हैं.

ये है मसाज का रेट
वहीं, नियमित फिश मसाज कराने से शरीर की थकावट, पैरों के दर्द से राहत मिलती है और इससे पैर मुलायम और सुंदर दिखते हैं. संचालक जाहिद ने बताया कि युवाओं और महिलाओं में फिश स्पा को लेकर रुझान बढ़ा है और प्रतिदिन उनकी दुकान पर 10 से 20 ग्राहक मछलियों से खास मसाज करने पहुंच रहे हैं. 10 मिनट मसाज का चार्ज 50 रुपये व 20 मिनट के लिए 100 रुपये लिए जाते हैं.

शरीर को मिलता है आराम
स्पा में मछलियों से मसाज करे रहे ग्राहक पीके राय ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि शुरू में मसाज कराने के दौरान काफी गुदगुदी होती है. लेकिन कुछ देर बाद अच्छा लगने लगता है और इससे शरीर की थकावट और पैरों के दर्द में काफी आराम मिलता है. बता दें कि आप यहां सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक पहुंच कर फिश स्पा का आनंद ले सकते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : July 23, 2023, 22:13 IST



Source link

x