भगवान पर भी चढ़ा ‘आजादी’ का रंग, भैरव बाबा का विशेष श्रृंगार देख भक्त मंत्रमुग्ध



3347151 HYP 0 FEATUREUntitled design 20230814 192330 0000 भगवान पर भी चढ़ा 'आजादी' का रंग, भैरव बाबा का विशेष श्रृंगार देख भक्त मंत्रमुग्ध

रवि पायक/भीलवाड़ा: जिले में 15 अगस्त को आजादी का जश्न हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा, जिसकी झांकी पहले ही दिखने लगी है. शहर के पंचमुखी मोक्ष धाम स्थित श्री मसानिया भेरु नाथ मंदिर में भैरव बाबा का विशेष श्रृंगार किया गया. भैरव बाबा भी तिरंगा रंग में नजर आए. उनके श्रृंगार के दर्शन कर भक्त भी मंत्रमुग्ध हो गए.

श्री मसानिया भैरूनाथ मंदिर विकास समिति के युवा अध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि शहर के पंचमुखी मोक्षधाम में स्थित प्राचीन श्री मसानिया भैरुनाथ मंदिर में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बाबा भैरुनाथ का विशेष श्रृंगार किया गया. बाबा को तिरंगा चोला पहनाया गया. सावन माह में विशेष श्रृंगार के साथ भक्तों का तांता लगा रहता है.

पुजारी संतोष ने बताया कि स्तंत्रता दिवस के मौके पर बाबा भैरव नाथ को तिरंगा चोला चढ़ाया गया. साथ ही पूरे मंदिर परिसर को भव्य रूप से सजाया गया. इस दौरान भक्तों के यह श्रृंगार आकर्षण का केंद्र रहा. इससे पंचमुखी मोक्षधाम बाबा के जयकारों से गूंज उठा. महाआरती कर बाबा को प्रसाद चढ़ाया गया.

बता दें कि हर वर्ष इस मंदिर में भगवान का अलग-अलग प्रकार का श्रृंगार किया जाता है, जो भक्तों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ. भैरव बाबा को तिरंगे के रंग में सजाया गया और आरती की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

Tags: Bhilwara news, Independence day, Local18



Source link

x