भागलपुर बना खो- खो का स्टेट चैंपियन, फाइनल मुकाबले में बेतिया को 9 अंकों से हराया


श्रवण कुमार/ गोपालगंज: गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला गया, जिसमें भागलपुर की टीम ने बेतिया को नौ अंकों से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली. फाइनल मुकाबले में दर्शकों को रोमांचक खेल देखने को मिला, जहां भागलपुर ने 22 अंक जुटाए जबकि बेतिया की टीम 13 अंक ही बना सकी.

भागलपुर की शानदार जीत
टॉस जीतने के बाद भागलपुर की टीम ने डिफेंस का विकल्प चुना और चार इनिंग के खेल में 22 अंक हासिल किए. बेतिया की टीम ने भी जोरदार प्रदर्शन किया, लेकिन केवल 13 अंक ही जुटा पाई. इस प्रकार, नौ अंकों की बढ़त के साथ भागलपुर की टीम ने विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, जबकि बेतिया की टीम उपविजेता रही.

दर्शकों ने खिलाड़ियों के कौशल की की सराहना
फाइनल मैच के दौरान मिंज स्टेडियम में भारी भीड़ उमड़ी. दर्शकों ने खिलाड़ियों की गति, चतुराई, बेहतरीन ड्राइविंग और शारीरिक संतुलन की खूब प्रशंसा की और तालियों के साथ उनका उत्साह बढ़ाया.

19 अक्टूबर से शुरू हुई प्रतियोगिता
बिहार सरकार के खेल विभाग और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में खो-खो के अंडर-17 बालक वर्ग की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 19 अक्टूबर से गोपालगंज में हो रहा था. इस प्रतियोगिता में बिहार के 33 जिलों की 450 खिलाड़ियों वाली टीमें शामिल हुईं. इस बार गोपालगंज को मेजबानी का अवसर मिला, जिसने प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया.

विजेता और उपविजेता टीमों की सूची
विजेता बनी भागलपुर की टीम में आकाश कुमार, आयुष कुमार, हिमांशु कुमार, मानव राज, दिव्यांशु कुमार, गोविंद कुमार, प्रीतम राज, नीरज कुमार, ब्रह्मा कुमार, पीयूष कुमार, विक्रम कुमार और आकाश कुमार शामिल थे. टीम मैनेजर के रूप में मोहम्मद शहजाद और दिलखुश कुमार ने टीम का नेतृत्व किया.

वहीं, उपविजेता बेतिया की टीम में धीरज कुमार, रुपेश कुमार, आनंद कुमार, श्यामसुंदर कुमार, करण आलम, गोलू कुमार, अजीत कुमार, मोहित कुमार, आदित्य कुमार, आयुष कुमार, मनीष कुमार और राधा कृष्णा पटेल शामिल थे. टीम मैनेजर सुभाष पटेल और प्रमोद कुमार ने टीम का मार्गदर्शन किया.

पुरस्कार वितरण समारोह
फाइनल मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया. विजेता और उपविजेता टीमों के साथ ही बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया. समारोह के दौरान मिंज स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार, डीईओ योगेश कुमार, वरीय कोषागार पदाधिकारी शशिकांत आर्या, जिला खेल पदाधिकारी अब्दुल रशीद अंसारी और ग्रामीण विकास पदाधिकारी असरफ आलम समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. पुरस्कार वितरण से पहले सरस्वती कला केंद्र की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसने आयोजन को और भी मनोरंजक बना दिया.

Tags: Bihar News, Local18



Source link

x