भारत-कनाडा ही नहीं, 15 जून को खेले जाएंगे कुल इतने मैच, जान लें सभी मुकाबलों के वेन्यू और टाइम


T20 World Cup 2024- India TV Hindi

Image Source : GETTY
15 जून को खेले जाएंगे कुल इतने मैच

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 में फैंस को एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिल रहे हैं। 15 जून का दिन भी क्रिकेट फैंस के लिए रोमांचक मैचों से भरा रहने वाला है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया का सामना कनाडा से होगा। लेकिन इस मैच से पहले दो और मुकाबले खेले जाएंगे। आइए जानते हैं ये मैच किन टीमों के बीच और किसने बजे से खेले जाएंगे। 

15 जून को इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में 15 जून को कुल 3 मैच खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच नेपाल और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें किंग्सटाउन के अर्नोस वेले ग्राउंड पर शनिवार को भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे से आमने-सामने होंगी। टी-20 इंटरनेशनल में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ेंगी। बता दें, साउथ अफ्रीका ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वह सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं, नेपाल की टीम का अभी तक खाता नहीं खुला है। वह सुपर-8 की रेस से भी बाहर हो चुकी है। 

जीत का खाता खोलने उतरेगी न्यूजीलैंड 

टी-20 वर्ल्ड कप का 32वां मुकाबला न्यूजीलैंड और युगांडा के बीच खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में शुरू होगा। दोनों टीमें क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में पहली बार आमने-सामने होंगी। ये दोनों ही टीमें सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी है। न्यूजीलैंड की नजर अपनी पहली जीत पर रहने वाली है। उनसे अभी तक 2 मैच खेले हैं और दोनों बार हार का सामना किया है। वहीं, युगांडा तीन में से एक मैच जीत चुकी है। 

टीम इंडिया का आखिरी ग्रुप स्टेज मैच

दिन का तीसरा और आखिरी मैच भारत और कनाडा के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में भिड़ेंगी। बता दें टीम इंडिया पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, कनाडा की टीम पहले ही सुपर-8 की रेस के बाहर हो चुकी है। 

ये भी पढ़ें

फ्लोरिडा पहुंचते ही टीम इंडिया की तैयारियों को लगा बड़ा झटका, मैदान पर नहीं उतरे खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

T20 World Cup में दोहराया जाएगा 15 साल पुराना इतिहास, USA की टीम पर पूरे क्रिकेट जगत की नजर

Latest Cricket News





Source link

x