भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया स्क्वाड का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह


IND vs BAN T20 match- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs BAN T20 match

India vs Bangladesh T20 Series: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसके लिए BCCI ने भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा की है। इसमें नजमुल हसन शान्तो को कप्तान बनाया गया है। स्क्वाड में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को जगह मिली है।

मेहदी हसन मिराज को 14 महीने के बाद वापसी

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज की वापसी हुई है और उन्हें 14 महीने के बाद टी20 टीम में वापस बुलाया गया है। उन्होंने बांग्लादेश के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2023 में खेला था। उनके पास अनुभव है, जो बांग्लादेश के काम आ सकता है। मेहदी हसन ने 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 248 रन और 13 विकेट हासिल किए हैं। सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन और रकीबुल हसन को भी टीम में जगह मिली है। 

दोनों टीमों के बीच ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 14 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 13 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है। एक मैच बांग्लादेश की टीम जीतने में सफल रही है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हुआ था, तब भारतीय टीम ने 50 रनों से मैच जीता था। 

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20- श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम, ग्वालियर, 6 अक्टूबर


दूसरा टी20- अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली, 9 अक्टूबर

तीसरा टी20- राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद, 12 अक्टूबर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का स्क्वाड: 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदयोय, महमूद उल्लाह, लिटन कुमेर दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन। 

यह भी पढ़ें: 

Travis Head दनादन तोड़ रहे भारतीयों का रिकॉर्ड, इस बार दिग्गज भारतीय का गेंदबाजी में तोड़ा 22 साल पुराना कीर्तिमान

नए नवेले कप्तान ने तोड़ा विराट कोहली का 5 साल पुराना कीर्तिमान, धोनी को भी छोड़ा पीछे

Latest Cricket News





Source link

x