भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड के ODI स्क्वाड की घोषणा, पहली बार मिला इस खिलाड़ी को चांस


Sophie Devine- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Sophie Devine

New Zealand Women vs India Women ODI Series: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारतीय महिला टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। अब इसके लिए न्यूजीलैंड महिला टीम ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है। 

न्यूजीलैंड महिला टीम की स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज पॉली इंगलिस को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है। पिछले कुछ समय से उन्होंने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने न्यूजीलैंड-ए टीम के लिए भी बेहतरीन बल्लेबाजी की है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट प्राप्त हुआ है।

 

भारत के खिलाफ जिताया था मैच

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम का हिस्सा रहने वाली रोजमेरी मेयर और ऑफ स्पिनर लेघ कास्पेरेक को वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। रोजमेरी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने तब चार विकेट लेकर टीम को मैच जिताया था। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने कुल 10 विकेट हासिल किए थे। 

कोच बेन सॉयर ने कही ये बात

मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि पॉली इंगलिस को उसके पहले दौरे में पेश करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। भारत का दौरा विश्व क्रिकेट में शानदार अनुभवों में से एक है। यह बहुत खास जगह है और मैं जानता हूं कि हर कोई आगे आने वाली चुनौती का इंतजार कर रहा है। सीरीज जीतने की कोशिश के साथ-साथ यह दौरा भारत में अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों के रूप में काम करेगा। 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की महिला टीम: 

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, लॉरेन डाउन, इजी गेज (विकेटकीपर), मैडी ग्रीन, ब्रूक हॉलिडे, पॉली इंग्लिस (विकेटकीपर), फ्रैन जोनास, जेस केर, अमेलिया केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोव, ली ताहुहु

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: टीम को लगा सबसे तगड़ा झटका! दूसरे टेस्ट से बाहर हो गया धाकड़ खिलाड़ी

ICC ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम ऑफ टूर्नामेंट का किया ऐलान, सिर्फ एक भारतीय को मिली जगह

Latest Cricket News





Source link

x