भोले बाबा का अद्भुत भक्त हैं विराट! 51 लीटर पवित्र जल लेकर कर रहे हैं कावड़ यात्रा, जानिए मनोकामना



shiv mahadev 2 1 1 भोले बाबा का अद्भुत भक्त हैं विराट! 51 लीटर पवित्र जल लेकर कर रहे हैं कावड़ यात्रा, जानिए मनोकामना

सिद्धांत राज/ मुंगेर. सावन मास चल रहा है और विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में कांवरियों का गंगाजल लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम पैदल जाने के सिलसिला जारी है. इस दौरान कांवरिया पथ पर आपको भगवान भोलेनाथ के अलग-अलग रूप में भक्त देखने को मिल जाएंगे. भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए भक्त कठिन से कठिन काम को आसानी से कर गुजरते है. कच्ची कांवरिया पथ पर एक ऐसे हीं शिव भक्त देखने को मिला जो 51 लीटर गंगाजल कांवर के दोनों छोर पर बांधकर और उसे कंधे पर लेकर पैदल सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम जा रहे हैं. अजगैबीनाथ धाम में जल चढा़ने के बाद उत्तर वाहिनी गंगा तट से गंगा जल भरकर बाबा बैद्यनाथ धाम जाएंगे.

इस शिव भक्त को देखने के लिए कच्ची कांवरिया पथ पर लोगों की भीड़ जुट जा रही है. वहीं इस कावड़ यात्रा में विराट नाम के एक शख्स हैं जो 51 लीटर गंगाजल लेकर अजगैबीनाथ धाम जाने वाले है, जो झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत सरिया गांव के रहने वाले हैं. विराट भारत सहित दुनियां में सनातन धर्म को बढ़ावा देने और हिंदू एकता के लिए अपने कंधे पर 51 लीटर पवित्र जल लेकर अपने घर से 350 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं. बता दें कि शिव भक्त विराट 8 जुलाई को इस यात्रा पर निकले हैं, जो अपने जिले से पवित्र जल लेकर सुल्तानगंज के बाबा अजगैबीनाथ धाम पहुंच कर भोलेनाथ को जलाभिषेक करेंगे. उसके बाद सुल्तानगंज की गंगा तट से 51 लीटर जल लेकर बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के लिए यात्रा प्रारंभ करेंगे.

4500 किमी की पहले भी कर चुके हैं पैदल यात्रा
शिव भक्त विराट ने बताया कि यह यात्रा कोई व्यक्तिगत मनोकामना लेकर नहीं की जा रही है बल्कि विश्व भर के सनातनियों को एक करने की मनोकामना लेकर यात्रा कर रहे हैं. इस यात्रा को अपने निवास स्थान के रजदा धाम मंदिर से प्रारंभ किया है. उन्होंने बताया कि सनातनी होने का गर्व है, लेकिन आज लोग जात-पात में बंटते जा रहे हैं. जात-पात में बंटने के बजाए सभी एकजुट होकर साथ चलें.

सनातन धर्म को एकजुट करने का लक्ष्य
उन्होंने बताया कि इसी उद्देश्य को लेकर 4500 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी. जिसमें काशी विश्वनाथ, विंध्याचल, मैहियार, उज्जैन महाकालेश्वर, अयोध्या, कटरा हनुमान जी, हरिद्वार, केदारनाथ और भी कई तीर्थ स्थल पर गया था. जिसे पूरा करने में 201 दिन लग गया था. अभी इस यात्रा का 27 दिन पूरा कर चुका है. उन्होंने बताया कि अपना कोई मन्नत नहीं है, बस सनातन धर्म में एक जुटता रहे. इसलिए यात्रा कर रहे हैं.

Tags: Local18, Munger news, Sawan, Sawan somvar



Source link

x