मंत्री का OSD और करोड़पति नौकर गिरफ्तार, घर में था नोटों का पहाड़, इतना पैसा कि मशीनें गिनते-गिनते थक गईं – News18 हिंदी


रांचीः झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम को ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई के बाद गिरफ्तार कर लिया. सोमवार की सुबह से रात तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान जहांगीर आलम के घर से ईडी (प्रवर्तन निदेशालयल) को 35 करोड़ 23 लाख रुपये कैश मिले. बता दें कि छापेमारी के दौरान नोट गिनने के लिए करीब 5 मशीनें मंगाई गई थीं, जिसमें से एक खराब भी हो गई थी.

गौरतलब है कि आलम गीर के निजी सचिव के नौकर का वेतन महज 15 हजार रुपए है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर एक 15 हजार की नौकरी करने वाले शख्स के पास इतने नोट कहां से आए? पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। एनडीए के तमाम नेता अब इस पूरे मामले को लेकर इंडिया गठबंधन पर हमलावर हो चुके हैं. वहीं, ओडिशा के नबरंगपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित करते झारखंड के कैश कांड मामले का जिक्र कर इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा.

नोटों के जखीरे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसे शेयर करने वाले कई लोग यही सवाल उठा रहे हैं कि जब नौकर के यहां 25-30 करोड़ के नोट मिल रहे हैं तो उसके मालिक नोटों के कितने बड़े पहाड़ पर बैठे होंगे? सोमवार दोपहर मंत्री आलमगीर आलम से जब पत्रकारों ने इस रकम के बारे में पूछा तो उनके पास भी कोई ठोस जवाब नहीं था। उन्होंने कहा, “हम भी टीवी पर खबर देख रहे हैं। ईडी की जांच चल रही है और इसपर कोई टिप्पणी नहीं कर पाऊंगा.”

Jharkhand Ed Raid: मंत्री का OSD और करोड़पति नौकर गिरफ्तार, घर में था नोटों का पहाड़, इतना पैसा कि मशीनें गिनते-गिनते थक गईं

ज्यादा दिन नहीं हुए, जब झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर कई दिनों तक चली छापेमारी में आयकर विभाग ने तीन सौ करोड़ से भी ज्यादा कैश बरामद किया था. इस छापेमारी में मिले नोटों के पहाड़ की तस्वीरें पूरे देश में वायरल हुई थीं. इस मामले को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व तक पर सवाल उठे थे, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। हैरत तो इस बात पर हुई कि धीरज साहू के खिलाफ कांग्रेस ने कोई कार्रवाई नहीं की. (इनपुट-IANS)

Tags: Enforcement directorate, Jharkhand news



Source link

x