मंदिर के पीछे चुपके से पहुंची पुलिस, खोज निकाली ऐसी चीज, गद-गद हो गए SSP, कर दी इनाम की घोषणा


मथुरा. मथुरा में थाना जैंत पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पकड़े गए लोगों के कब्जे से 12 अवैध निर्मित तमंचा, 1 इकनाली बंदूक, 23 जिंदा कारतूस, 8 खोखा कारतूस एवं अर्धनिर्मित अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.

इस संबंध में एसपी सिटी अरविंद कुमार ने बताया कि अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थानाध्यक्ष जैंत अजय वर्मा ने मुखबिर की सूचना पर बड़ी आटस के चामड़ माता मंदिर के पीछे अवैध शास्त्र फैक्ट्री संचालित होने की जानकारी मिल रही थी. सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर छापा मारकर दो लोग को गिरफ्तार किया. एक आरोपी अलीगढ़ निवासी मनीष और दूसरा गोविंद नगर निवासी कमल उर्फ गुल्ला को गिरफ्तार किया. आरोपियों का एक साथी अकरम मौके से भाग निकला.

एसपी सिटी अरविंद कुमार ने कहा, ‘मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की गई थी. मनीष और कमल नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से अवैध तमंचा बनाने के उपकरण, निर्मित और अर्ध निर्मित तमंचे बरामद हुए हैं. दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास है. एक आरोपी अकरम फरार हो गया, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है. एसएसपी ने कार्रवाई से खुश होकर पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है.’

आगरा में भी अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का खुलासा
आगरा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है, और मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. थाना शाहगंज पुलिस को।मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि क्षेत्र के पथौली में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री संचालित हो रही है. एसीपी ने थाना पुलिस के साथ मिलकर फैक्ट्री में छापा मारा और मौके से अवैध तमंचा बनाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ ने आरोपियों ने बताया कि इनके अन्य साथी भी हैं जो काम करते हैं. ये लोग तमंचे बनाकर आगरा समेत राजस्थान, एमपी, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर सहित आसपास के जिलों में बेचते थे. पुलिस ने मौके से 10 तमंचे, चार कारतूस, 35 प्रकार के तमंचा बनाने के औजार बरामद किए.

Tags: Mathura news, UP news



Source link

x