मकर वालों को बाजार में फंसा पैसा मिलेगा वापस, कुंभ, मीन वालों को पैतृक संपत्ति प्राप्ति में आएंगी कुछ रुकावटें – News18 हिंदी


मकर साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में अपनों का सहयोग सही समय पर न मिलने से आप अकेलापन महसूस करेंगे. इसके कारण आपके स्वभाव में आक्रामकता और चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है. आप अपने अंदर आत्मविश्वास और उत्साह की कमी महसूस करेंगे. ऐसे समय में आपको हिम्मत नहीं हारनी चाहिए और एक-एक करके समस्याओं का समाधान करना चाहिए. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह का मध्य शुभ परिणाम प्रदान करेगा. बाजार में फंसा हुआ पैसा वापस मिलेगा और व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राओं से इच्छित धन की प्राप्ति होगी. यदि आप भूमि, भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो इससे संबंधित कोई भी निर्णय लेते समय अपने शुभचिंतकों की राय जरूर लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह मध्यम फलदायी है. ऐसे में आप अपनी सेहत और खान-पान का खास ख्याल रखें. प्रेम संबंधों को लेकर भावनात्मक निर्णय लेने से बचें अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल रहेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

सप्ताह की शुरुआत में आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा थका देने वाली, लेकिन संतोषजनक और लाभदायक साबित होगी. इस अवधि में आपको संपत्ति से जुड़े मामलों को लेकर काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है. पैतृक संपत्ति प्राप्ति में कुछ रुकावटें आ सकती हैं. अगर आप रोजगार या ट्रांसफर की तलाश में हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए कुछ राहत भरा रहने वाला है. इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. करीबी दोस्तों की मदद से आप घरेलू समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे. परिजनों के साथ किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा. इस अवधि में घर में किसी नई वस्तु के आगमन से ख़ुशी का माहौल रहेगा. संतान पक्ष की ओर से कोई बड़ी उपलब्धि आपके सम्मान का कारण बनेगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा.

शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 8

मीन साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

यदि आप पिछले कुछ समय से घर या कार्यस्थल से जुड़ी समस्याओं को लेकर परेशान हैं तो इस सप्ताह समाधान निकल आएगा. किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से रुके हुए व्यावसायिक कार्य पूरे होंगे. नौकरीपेशा लोगों का काम समय पर पूरा होगा, जिससे उनमें एक अलग उत्साह और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. सप्ताह के मध्य में आपको बिजनेस या ऑफिस के काम से लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यात्रा के दौरान अपने सामान और सेहत का विशेष ध्यान रखें, नहीं तो आप मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. इस सप्ताह आपको व्यापार में मनचाहा लाभ मिलेगा. इस अवधि में आपके पास विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन होगा, लेकिन आपके ख़र्चे भी अधिक होंगे. परीक्षा और प्रतियोगिताओं में वांछित परिणाम पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. आपको अपने लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के मौके मिलेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 12

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x