मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया गिरफ्तार, लगा है ये बड़ा आरोप, विवादों से रहा है पुराना नाता- famous youtuber bobby kataria arrested by gurugram police for running human trafficking network check murky details


गुरुग्राम. अक्सर विवादों में रहने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बॉबी कटारिया को मानव तस्करी के आरोप में सोमवार को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दावा किया कि कटारिया ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है.

फतेहपुर के मूल निवासी अरुण कुमार और उत्तर प्रदेश के धौलाना निवासी मनीष तोमर ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. शिकायत के मुताबिक, उन्होंने इंस्टाग्राम पर विदेश में काम देने से संबंधित एक एड देखा. विज्ञापन सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ और यूट्यूब पर कटारिया के ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट किया गया था. इन्फ्लुएंसर से संपर्क करने के लिए उन्हें गुरुग्राम के एक मॉल में स्थित ऑफिस में मिलने के लिए कहा गया. शिकायत के बाद, कटारिया और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया. सोमवार शाम कटारिया को उसके गुरुग्राम ऑफिस से गिरफ्तार किया गया.

एनआईए ने कई राज्यों में छापेमारी की
एनआईए ने सोमवार को कई राज्यों में छापेमारी की और कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी और साइबर धोखाधड़ी गिरोह में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपी भारतीय युवाओं को रोजगार का झूठा वादा कर विदेश भेजने के लिए राजी करते थे.

कोर्ट पहुंचते ही जज से आरोपी बोला- सर! आज फैसला दे दीजिए, अगली तारीख मिलते ही किया कुछ ऐसा कि दौड़ी आई पुलिस

गिरोह द्वारा ले जाए गए युवाओं को एसईजेड, लाओस और कंबोडिया सहित अन्य देशों में साइबर क्राइम के लिए संचालित फर्जी कॉल सेंटर में काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा था. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 15 स्थानों पर छापेमारी के बाद वडोदरा (गुजरात) के मनीष हिंगू, गोपालगंज (बिहार) के प्रहलाद सिंह, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नबीआलम रे, गुरुग्राम (हरियाणा) के बलवंत कटारिया और चंडीगढ़ के सरताज सिंह को गिरफ्तार किया गया.

एनआईए ने सभी स्थानों पर राज्य पुलिस बल और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ इस अभियान को अंजाम दिया. तलाशी के दौरान कई दस्तावेज, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, रजिस्टर, कई पासपोर्ट और फर्जी विदेशी अप्वॉइंटमेंट लेटर सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई. एनआईए ने बताया कि कई राज्यों की पुलिस द्वारा आठ नई एफआईआर दर्ज की गई हैं और पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Gurugram news, Haryana news



Source link

x