महज 4 साल की उम्र से शुरु किया एक्टिंग करियर, सेट पर मिला प्यार, ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' में भी आ चुके इस बच्चे को पहचाना क्या?



महज 4 साल की उम्र से शुरु किया एक्टिंग करियर, सेट पर मिला प्यार, ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' में भी आ चुके इस बच्चे को पहचाना क्या?

इस फोटो में दिख रहा बच्चा आपको पहली ही नजर में भा जाएगा. ये बच्चा महज चार साल की उम्र से ही कैमरे के सामने आ गया था और अब 67 साल का होने के बाद भी पर्दे पर उतने ही जोश और जुनून के साथ काम कर रहा है. इस एक्टर ने फिल्मों में एक्टिंग के साथ साथ डायरेक्शन, प्रोडक्शन, राइटिंग के साथ साथ जबरदस्त प्ले बैक सिंगिंग भी की है. अपने करियर में चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके इस एक्टर की पत्नी और बेटी भी एक्टिंग की दुनिया में धमाल मचाती हैं. तो जरा दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और गैस करके बताइए कि तस्वीर में नजर आ रहा है ये बच्चा कौन है.

एक्टर, सिंगर और डायरेक्टर भी है ये 

 अगर आप अभी पहचान नहीं पाए हैं तो चलिए हम आपको बताए देते हैं कि ये एक्टर कोई और नहीं सदाबहार अभिनेता सचिन पिलगांवकर हैं. बॉलीवुड की बेहद प्यारी मां सुलोचना लटकर के साथ नजर आ रहे हैं सचिन ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर ही एक्टिंग दुनिया में कदम रख दिया था. राजश्री की फिल्मों के सहज और सरल अभिनेता के तौर पर स्थापित हुए सचिन ने पर्दे पर एक के बाद एक शानदार फिल्में दीं. गीत गाता चल, नदिया के पार, बालिका वधु, दुल्हन वही जो पिया मन भाए, अंखियों के झरोखे से जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्में उनके खाते में दर्ज हैं. सचिन ने ढेर सारी फिल्में कीं लेकिन सफलता कभी भी इनके सिर पर चढ़कर नहीं बोली. सचिन हमेशा दर्शकों के चहेते रहे. फिल्मों के साथ साथ सचिन ने टीवी सीरियल भी बनाए और यहां भी सफलता दर्ज की. हिंदी सिनेमा के साथ साथ मराठी और भोजपुरी सिनेमा भी में सचिन काफी महारत रखते हैं. इन दिनों सचिन वेब सीरीज की दुनिया में भी कमाल कर रहे हैं.

पांच साल की उम्र में जीता नेशनल अवॉर्ड  

17 अगस्त 1957 को मुंबई में सचिन पिलगांवकर का जन्म हुआ. महज चार साल की उम्र में जब बच्चे गलियों में खेलते फिरते हैं, सचिन को मराठी फिल्म में चुन लिया गया. आपको बता दें कि महज पांच साल की उम्र में ही सचिन ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत लिया था. धर्मेद्र और मीना कुमारी की फिल्म मझली दीदी में भी वो एक एक्टर के तौर पर दिखे. अमिताभ के साथ उनकी त्रिशूल फिल्म सुपरहिट रही और इसके बाद वो सपोर्टिंग एक्टर के रूप में काम करने लगे. शोले, अवतार, सुर संगम और सत्ते पर सत्ता जैसी फिल्मों में उनके रोल बहुत पसंद किए गए. 

<script

मराठी फिल्म के सेट पर हुआ पहला प्यार   

आपको बता दें कि सचिन की पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर भी हिंदी और मराठी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. इन दोनों की पहली मुलाकात मराठी फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई. कुछ दिनों की दोस्ती के बाद 1985 में सचिन ने अपने से दस साल छोटी सुप्रिया से शादी कर ली. ये दोनों ही एक्टर थे और इन दोनों ने मिलकर ढेर सारी मराठी फिल्में बनाई हैं. सचिन और सुप्रिया की जोड़ी ने नच बलिए का खिताब भी जीता हैं. इनकी बेटी श्रिया पिलगांवकर भी अपने मां बाप के नक्शेकदम पर चलते हुए बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा रही है.

रणबीर कपूर ने एयरपोर्ट पर पैपराजी ने पूछा – क्या आलिया मेरा इंतजार कर रही है?





Source link

x