महाव‍िकास अघाड़ी में खटपट? एक फैसले से बढ़ा सस्‍पेंस, क्‍या छूटेगा उद्धव-शरद पवार और राहुल गांधी का साथ


मुंबई: हर‍ियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत ने विपक्ष की नींद उड़ा दी है. कांग्रेस के सहयोगी दलों को सवाल उठाने का मौका मिल गया है. शुरुआत आम आदमी पार्टी ने की और साफ ऐलान कर दिया क‍ि द‍िल्‍ली में उनका कांग्रेस के साथ कोई अलायंस नहीं होगा. महाराष्‍ट्र में कांग्रेस की सहयोगी श‍िवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने भी सवाल उठाए. अब कुछ ऐसा हुआ है, जिससे पता चल रहा है क‍ि महाव‍िकास अघाड़ी में सबकुछ ठीक नहीं है.

पिछले कुछ दिनों से कई घटनाएं सामने आई है, जिससे महाव‍िकास अघाड़ी में विवाद सामने आ रहा है. इसी बीच पता चला क‍ि शुक्रवार को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दी गई है. बताया गया है कि कल होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित कर दी गई है. महाविकास अघाड़ी के नेताओं की ओर से कहा गया है कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बाद में होगी क्योंकि महाविकास अघाड़ी के कई नेता मुंबई के बाहर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद महाविकास अघाड़ी में विवाद खुलकर सामने आ गया है. उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना के नेता संजय राउत ने कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाई. उद्धव ठाकरे ने भी एक बार फिर खुलकर कांग्रेस और शरद पवार से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की बात कही. यह बात कांग्रेस को अखर गई. तुरंत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने नाराजगी जता दी.

संजय राउत कांग्रेस की बैठक में थे, तभी नाना पटोले ने उनसे पूछ ल‍िया गया क‍ि श‍िवसेना के मुखपत्र सामना में जो लीड आर्टिकल ल‍िखा गया है, क्‍या उसकी प्रस्‍तावना उन्‍होंने जानबूझकर ल‍िखी है. बाद में नाना पटोले ने कहा,  महाविकास अघाड़ी का गठबंधन मजबूत है. हम साथ चलेंगे. इसमें न कोई बड़ा भाई है, न कोई छोटा भाई. हमारे बीच कोई विवाद नहीं है. हम संजय राऊत से चर्चा करेंगे. हम बैठक में चर्चा करेंगे कि किसे चेहरा दिया जाए’.

Tags: Maharashtra election 2024, Maharashtra News



Source link

x