महिला ने फ्लिपकार्ट सेल में मंगाया iPhone 15, एक नहीं दो-दो आ गए डिलीवरी बॉय, फिर जो हुआ…


फेस्टिवल के मौके पर फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज़ सेल चल रही है. सेल में मोबाइल फोन समेत कई सामान को सस्ते में उपलब्ध कराया जा रहा है. आईफोन फैंस भी इस सेल में जमकर खरीदारी कर रहे हैं क्योंकि यहां से ऐपल आईफोन को अच्छे डिस्काउंट पर लिस्ट किया गया है. लेकिन अगर आप भी ऑनलाइन सेल में से कुछ ऑर्डर कर रहे हैं तो थोड़ा सावधान होने की जरूरत है. ऐसा इसलिए क्योंकि जो बेंगलुरु की एक महिला के साथ हुआ वह आपके साथ न होने पाए. दरअसल बेंगलुरु में एक महिला ने फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल में से iPhone 15 के 256 जीबी वेरिएंट को ऑर्डर किया और इसके लिए उसने ओपन बॉक्स डिलीवरी (OBD) का ऑप्शन चुना. लेकिन, जब डिलीवरी बॉय आया, तो उसने डिलीवरी मार्क करने से पहले बॉक्स को खोलने से मना कर दिया. उसने ग्राहक को बड़े बॉक्स वाले पार्सल को रख लेने पर जोर दिया.

रेडिट यूज़र ‘taau_7’ ने इस पूरी घटना की जानकारी दी, और बताया कि ऐसा उसकी बहन के साथ ही हुआ है. यूज़र इस महिला का भाई है, जो पूरी घटना को रिकॉर्ड कर रहा था और उन्होंने पैकेज खोले बिना और उसका सामान चेक किए बिना बॉक्स लेने से इनकार कर दिया. तभी वहां एक दूसरे ‘डिलीवरी एजेंट’ की एंट्री हुई जिसके हाथ में छोटा पैकेज था.

रेडिट यूज़र ने अपने पोस्ट में बताया कि ‘डिलीवरी एजेंट’ ने उन्हें धोखा देने की कोशिश की, और स्कैमर ने एक बड़े पैकेज के साथ यह दावा किया कि वह ओपन बॉक्स डिलीवरी नहीं कर सकता है, और ये बॉक्स जैसा है उसे वैसा ही एक्सेप्ट करना होगा.

Reddit User 2024 10 f74a90ab9e73590e6449e9e93056649f महिला ने फ्लिपकार्ट सेल में मंगाया iPhone 15, एक नहीं दो-दो आ गए डिलीवरी बॉय, फिर जो हुआ...

(Photo credit: Reddit/@taau_47)

यूज़र ने जब लेने से मना कर दिया तो उसने कुछ लोगों को बुलाया. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई सुविधा नहीं है. यूज़र ने आगे कहा, ‘वह बहुत डरा हुआ था क्योंकि मैंने ये सब रिकॉर्ड कर लिया गया था. उसने अपने साथियों से कन्नड़ में कहा कि मैंने सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया है.’

Reddit यूज़र ने आगे बताया, ‘दो मिनट के अंदर ही, एक और डिलीवरी बॉय छोटे से पैकेज को देने आया और कहा कि वह ओपन बॉक्स देगा.’ रेडिट यूज़र ने कहा, ‘हमें सामान इसलिए मिला क्योंकि मैंने रिकॉर्ड किया था. नहीं तो मुझे यकीन है कि उसने मुझे कुछ नकली पैकेज दिया होता’.

क्यो होती है Open Box Delivery?
फ्लिपकार्ट के Open Box Delivery ऑप्शन के तहत ग्राहकों को पैकेज स्वीकार करने से पहले उसे खोलने और उसके सामान की जांच करने का ऑप्शन मिलता है. ये सर्विस ये सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है कि ग्राहकों को वही प्राप्त हो जो उन्होंने ऑर्डर किया है.



Source link

x