महिला ने यूरोपीय आंटी को बताए बिंदी कुमकुम के मायने, लोगों ने पूछा, क्या हमारी लड़कियों को पता है सब?


सोशल मीडिया पर केवल मनोरंजन करने वाले फनी वीडियो ही वायरल नहीं होते हैं. कई बार दिल को छू जाने वाले साधारण से वीडियो भी लोग खूब पसंद करते हैं. तो कई बार कुछ सरल से वीडियो हमारे देश प्रेम को जैसे जगाकर चले जाने वाले से लगते हैं. ऐसा ही एक वीडिया वायरल हुआ है जिसमें एक महिला यूरोपीय महिला को भारतीय परिधान के साथ उसके श्रंगार के मतलब बता रही है. इसमें यूरोपीय आंटी बहुत ही दिलचस्पी लेकर इसे समझने की कोशिश कर रही हैं. वहीं कई लोगों ने इस पर भी दुख जताया है कि हमारे देश की लड़कियां अपनी संस्कृति के प्रति उतनी जागरूक नहीं हैं.

वीडियो में बैकग्राउंड में एक हिंदी गाना बज रहा है, और राजस्थान की धौली मीणा, जिन्हें कई लोग भारतीय संस्कृति की ब्रांड एम्बेसेडर कहते हैं, एक यूरोपीय बुजुर्ग महिला से बात कर रही हैं. मीणा जी राजस्थान के परम्परागत परिधान में हैं. और आंटी उनसे उनके शृंगार के बारे में पूछ रही हैं.

मीणा जी बताती है कि वे इंडिया से हैं. इस पर यूरोपीय आंटी कहती हैं कि आप बहुत सुंदर हैं. इस पर मीणाजी थैंक्यू कहती हैं. आंटी सिर की ओर इशारा कर पूछती हैं कि ये क्या क्या ये शादी की निशानी है. इस पर उन्हें उत्तर मिलता है. ये दो चीजें शादीशुदा औरत की निशानी हैं. वो बताती है कि सिर की मांग में जो है वह कुमकुम है और माथे पर लो गोल लगी है वह बिंदी है.





Source link

x