‘माई लॉर्ड CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ…’, CBI का कोर्ट में नया खुालासा, उधर मनीष सिसोदिया के लिए आफत – cbi inform trial court with new input about cm arvind kejriwal manish sisodia judicial custody exted to 15 july 2024


नई दिल्ली. दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में CBI ने ट्रायल कोर्ट को नई जानकारी दी है. इससे जेल में बंद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सीएम केजरीवाल को जमानत लेने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में केवल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संबंधित जांच ही लंबित है. CBI ने बताया कि अन्‍य आरोप‍ियों के खिलाफ जांच पूरी हो चुकी है.

दूसरी तरफ, दिल्‍ली के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 जुलाई तक बढ़ा दी गई. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि अन्य आरोपियों के संबंध में जांच पूरी हो गई है. विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष सिसोदिया के वकीलों ने कहा कि एजेंसी ने पहले ही सुप्रीम कोर्ट को सूचित कर दिया था कि सभी आरोपियों के संबंध में जांच 3 जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी. इसपर सीबीआई के वकीलों ने कहा कि जून के बाद नए तथ्य सामने आए हैं और वे सुप्रीम कोर्ट को इसकी जानकारी देंगे.

जेल में बंद मनीष सिसोदिया को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने मान ली उनकी बात, जानें क्‍या होगा आगे

केजरीवाल को छोड़ सबके खिलाफ जांच पूरी
विशेष लोक अभियोजक डीपी सिंह ने अदालत को बताया कि दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की भूमिका की जांच की गई है और केवल सीएम केजरीवाल की भूमिका की जांच बाकी है. इस बीच स्‍पेशल कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को अपने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धनराशि जारी करने की भी अनुमति दे दी.

के. कविता की बढ़ी मुसीबत
इस बीच, अदालत ने आबकारी मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता के खिलाफ सीबीआई द्वारा दाखिल तीसरे पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के पहलू को जुलाई तक के लिए टाल दिया, क्योंकि इसमें कुछ गलत पृष्ठ पाए गए थे. कविता की ओर से वकील नितेश राणा और पी मोहित राव पेश हुए थे.

Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi liquor scam, Delhi news, Manish sisodia



Source link

x