मुकेश सहनी का बड़ा ऐलान, इस बार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, परिवार के सदस्य को भी नहीं देंगे टिकट, RJD से 2025 तक का कॉन्ट्रैक्ट-Mukesh Sahni big announcement will not contest Lok Sabha elections this time said VIP contract with RJD till 2025 – News18 हिंदी


पटना. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव प्रचार ने तेजी पकड़ ली है. इस बीच बिहार के राजनीतिक गलियारे  से बड़ी खबर सामने आ रही है. राष्ट्रीय जनता दल से गठबंधन करने वाली वीआईपी (VIP) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है. आज पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुकेश साहनी ने कहा कि इस बार ना तो मैं खुद लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और नहीं मेरे परिवार का कोई सदस्य लोकसभा चुनाव लड़ेगा.

उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता को ही इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ाया जाएगा. मुकेश सहनी ने चुनाव नहीं लड़ने के कारणों पर जोर देते हुए कहा कि वह सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करना चाहते हैं और ऐसे में वह चुनाव लड़कर व्यस्त होने की बजाय  कार्यकर्ताओं और महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने की स्ट्रैटेजी बना चुके हैं.

जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को भी लेनी पड़ी RSS की शरण! सुबह-सुबह पहुंचे संघ की शाखा, करने लगे यह अपील

‘2025 तक RJD के साथ बना रहेगा कॉन्ट्रैक्ट’

जदयू द्वारा राजद के साथ गठबंधन कितने समय तक होने पर तंज कसने को लेकर मुकेश सहनी ने पलटवार किया और कहा कि राजद के साथ उनका लंबा कॉन्ट्रैक्ट है. मुकेश सहनी ने कहा कि न केवल 2024 के लोकसभा चुनाव बल्कि 2025 के विधानसभा चुनाव तक उनका राजद के साथ कॉन्ट्रैक्ट रहेगा. उन्होंने कहा कि मां गठबंधन की सरकार 2024 में केंद्र में और 2025 में बिहार विधानसभा में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि वह एक विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे.

तेजस्वी के साथ बार-बार प्रचार में जा रहे मुकेश सहनी

मुकेश सहनी ने कहा कि भाजपा ने आश्वासन देखकर भी उन्हें निषादों की आरक्षण को लेकर कुछ नहीं किया. बता दें, इस बार लोकसभा चुनाव में विप पार्टी को राजद कोटा से 3 सीटें मिली है. वीआईपी चुनाव में झंझारपुर, गोपालगंज और मोतिहारी से अपने उम्मीदवार उतारेगी. तेजस्वी यादव हर दिन जब चुनाव प्रचार में निकल रहे हैं सब मुकेश साहनी उनके साथ होते हैं. अब देखना यह होगा कि मुकेश सहनी और तेजस्वी यादव की जोड़ी लोकसभा के चुनाव में आखिरकार महागठबंधन के लिए क्या कुछ कर पाती है.

Tags: Bihar News, Loksabha Election 2024, Mukesh Sahni, Tejashwi Yadav



Source link

x