‘मेल डोमिनेटेड इंडस्ट्री है’, जब करीना कपूर ने बॉलीवुड पर कसा तंज, कैमरे के सामने खोल दी थी पोल


नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने दो दशक के करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. वह शादी और फिर दो बच्चों की मां बनने के बाद भी इंडस्ट्री में सफल एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं. इन दिनों करीना कपूर के एक पुराने इंटरव्यू का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड को मेल डोमिनेटेड इंडस्ट्री बताया था.

करीना कपूर का एक थ्रोबैक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि जब उनसे फिल्म में उनकी आदर्श भूमिका के बारे में पूछा गया, तो करीना ने तंज कसते हुए कहा था, ‘आदर्श भूमिका? आदर्श भूमिका, असल में मेरी कोई आदर्श भूमिका नहीं है. जब तक भूमिका अच्छी है, तब तक सब ठीक है, क्योंकि यह एक मेल डोमिनेटेड (पुरुष प्रधान) इंडस्ट्री है. वैसे आदर्श भूमिका वही है, जैसी मैंने अपनी पहली फिल्म (रिफ्यूजी) में निभाई थी. मैं उस तरह की दमदार भूमिकाएं करना चाहूंगी.’

साल 2000 में शुरू किया अपना करियर
साल 2000 में करीना कपूर ने फिल्म ‘रिफ्यूज’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. यह अभिषेक बच्चन की भी पहली फिल्म थी. करीना को एक्शन ड्रामा फिल्म में उनकी शानदार भूमिका के लिए सराहा गया, और इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यूटेंट (फीमेल) फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था.





Source link

x