मोती मस्जिद नमाज पढ़ने जाना चाहती थी बांग्लादेश टीम, अचानक रद्द किया दौरा, बढ़ गई ग्वालियर पुलिस की टेंशन – Bangladesh Cricket team want to visit moti mosque to offer namaz in Gwalior Suddenly cancel programme know reason before india vs BAN 1st t20


ग्वालियर. बांग्लादेश की टीम की सुरक्षा को लेकर ग्वालियर जिला प्रशासन को भारी मशक्कत करना पड़ रही है. बांग्लादेश की टीम को शुक्रवार को जुम्मे की नमाज फूल बाग स्थित मोती मस्जिद में करना थी लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते होटल में ही नमाज अता करवाई गई. शहर काजी ने बांग्लादेश टीम के 12 खिलाड़ियों को नमाज पढ़ाई. हालांकि शहर काजी ने कहा कि उन्होंने भारतीय टीम की जीत की दुआ की है. वहीं हिंदू महासभा ने कहा कि यह उनका खौफ था जिसके चलते बांग्लादेशी मोती मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ पाए.

टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलने ग्वालियर आई बांग्लादेश टीम की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन भारी चौकस है. शुक्रवार को बांग्लादेश की टीम को जुमे की नमाज अता करनी थी. बांग्लादेश की टीम को ग्वालियर के फूल बाग स्थित ऐतिहासिक मोती मस्जिद में दोपहर डेढ़ बजे नमाज अता करना थी, भारी सुरक्षा-व्यवस्था भी लगी थी लेकिन टीम को होटल के अंदर ही नमाज अता कराई गई. प्रशासन ने एतिहात के तौर पर शहर काजी से गुजारिश कर होटल में नमाज आता करने की व्यवस्था कराई. शहर काजी अब्दुल अजीज कादरी ने अपने सहयोगियों के साथ होटल पहुंचकर बांग्लादेश की टीम के 12 मुस्लिम खिलाड़ियों को नमाज अदा कराई. सुरक्षा-व्यवस्था के चलते इंटेलिजेंस की टीम होटल में मौजूद थी. लिहाजा नमाज के दौरान फोटो और वीडियो पूरी तरह से प्रतिबंधित था. नमाज पढ़ाने वाले शाहर काजी ने कहा कि प्रशासन के अनुरोध पर उन्होंने बांग्लादेश टीम को नमा अता कराई है, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया की जीत की दुआ की है.

उधर हिंदू महासभा ने दावा किया है कि ये हमारा खौफ है, जिसके कारण बंगालादेशी मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ सके. हिंदू महासभा का कहना है कि बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद वहां रह रहे हिंदुओं पर अत्याचार और हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाने की खबरें आ रही हैं. भारत में लोगों में आक्रोश है. ग्वालियर में भी हिंदू संगठन नाराज है, इसलिए हिंदू संगठन मैच का विरोध कर रहे हैं. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने दावा किया कि 6 अक्टूबर को वह ग्वालियर का लश्कर इलाका बंद रखेंगे, हर स्तर पर इस मैच का विरोध करेंगे.

ग्वालियर में हिंदू संगठनों ने बांग्लादेश मैच का जोरदार विरोध किया. यही वजह है कि सिटी सेंटर के जिस होटल रेडिसन में बांग्लादेश की टीम ठहरी है, वहां पूरी तरह से नो- ट्रैफिक जोन बनाकर रखा है. इस इलाके में पुलिस और प्रशासन की टीम किसी को फाटक ने नहीं दे रही है. प्रैक्टिस के दौरान भी बांग्लादेश की टीम होटल से स्टेडियम तक कड़ी सुरक्षा घेरे में पहुंच रही है. कुल मिलाकर आने वाले 48 घंटे ग्वालियर जिला प्रशासन और इंटेलीजेंस एजेंसियों के लिए चुनौती भरे होंगे.

Tags: Gwalior news, Mp news, Team india



Source link

x