यहां चटपटा स्वाद लेने के लिए उमड़ती है लोगों की भीड़, एक ही जगह पर मिल जाता है हर राज्य का टेस्ट-Crowds of people gather here to taste the spicy taste, taste of every state is available at one place


जयपुर : शहर में गर्मी का कहर बढ़ते जा रहा हैं लेकिन जैसे ही शाम होती है तो लोग अपने घरों से बाहर निकलकर घूमने और स्वाद का चटकारा लेने निकल पड़ते हैं, ऐसे ही जयपुर के विद्याधर नगर में स्थित नेशनल हैंडलूम के पास लगने वाली मिनी चौपाटी जहां हर प्रकार के स्वाद का तड़का लगता हैं और लोगों की यहां जमकर भीड़ उमड़ती हैं.

जयपुर के हर इलाके में कोई फूड जोन या मिनी चौपाटी देखने को मिलती है, जहां स्ट्रीट फूड का स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं, विद्याधर नगर में लगने वाली यह मिनी चौपाटी रोजाना लगती हैं, यहां हर प्रकार के स्ट्रीट फूड का स्वाद मिलता हैं इसलिए शाम होते ही लोग यहां पहुंच जाते हैं, आपकों बता दे की यहां एक ही जगह पर 100 से भी अधिक ठेलें लगते हैं जहां चटपटे स्वाद की खूशबू बहती हैं जो लोगों को यहां तक खिच लाती हैं.

एक ही जगह पर पूरे भारत का फेमस फूड
विद्याधर नगर में लगने वाली इस चौपाटी की सबसे खास बात यह है कि यहां अलग-अलग राज्यों के फेमस फूड एक ही जगह पर उपलब्ध हैं जिनका स्वाद लेने लोग यहां आते हैं यहां साउथ इंडियन से लेकर गुजराती, मराठी, दिल्ली के फेमस सभी प्रकार के फूड दिखने को मिलते हैं साथ ही गर्मियों के चलते यहां ठंडी आइसक्रीम, गुल्फी और जूस जैसी राहत देने वाली चीजें भी मौजूद हैं. एक ही जगह पर ठंडे और गरम चटपटे स्वाद का आंनद मिलता है, इस मिनी चौपाटी पर स्थानीय लोगों के अलावा यहां लोग दूर-दूर से स्वाद का आंनद लेने आते हैं, शाम 4 बजे से देर रात यह चौपाटी लोगों की भीड़ से भरी रहती हैं और यहां का नज़ारा एक मेले जैसा हो जाता हैं.

गर्मियों में बच्चों के लिए यहां एडवेंचर भी
फिलहाल सभी स्कूलों में अभी गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं तो लोग अपने बच्चों को भी घुमाने ले जाते हैं विद्याधर नगर की इस चौपाटी में बच्चों के लिए विशेष एडवेंचर के झूले भी लगे हुए जहां बच्चे खूब इंजॉय करते हैं आपको बता दें की यहां स्वाद के साथ लोग जमकर खरीदारी भी करते हैं जिनमें कपड़ों से लेकर सभी प्रकार से घरेलू उपयोग के सामान यहां मौजूद हैं. लोगों के लिए एक ही जगह पर स्वाद और घूमने का अनोखा स्थान बन गयी हैं यह मिनी चौपाटी.

Tags: Jaipur news, Local18, Rajasthan news



Source link

x