यूपी के पॉश शहर में घर खरीदने का मौका, 10 फीसदी जमा करने पर मिल जाएगी चाबी


धीरेंद्र कुमार शुक्ला / ग्रेटर नोएडा: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के साथ ही ग्रेटर नोएडा ने विकास की गति को तेज़ी से पकड़ लिया है. अब अधिकांश लोग यहां अपने सपनों का आशियाना बनाने का सपना देख रहे हैं. यमुना विकास प्राधिकरण इस दिशा में लगातार नई परियोजनाएं ला रहा है. इसी कड़ी में आज यानी 19 सितंबर को यमुना विकास प्राधिकरण 1239 फ्लैट्स की एक नई स्कीम लॉन्च करने जा रहा है, जिसमें 1BHK और 2BHK फ्लैट्स शामिल हैं. इन फ्लैट्स की बुकिंग ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर की जाएगी. यह स्कीम खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो जल्दी से अपना घर पाना चाहते हैं.

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने लोकल 18 को बताया कि इस स्कीम का सबसे आकर्षक पहलू यह है कि खरीदारों को फ्लैट की कुल कीमत का केवल 10% जमा करना होगा. इसके बाद उन्हें तुरंत फ्लैट की चाबी सौंप दी जाएगी. शेष राशि को आसान मासिक किस्तों में चुकाने का विकल्प दिया गया है, जिससे यह योजना लोगों के लिए और भी किफायती बन जाती है.

फ्लैट्स का आकार और कीमत
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने आगे जानकारी दी कि इस स्कीम के तहत 1BHK और 2BHK फ्लैट्स उपलब्ध होंगे. ये फ्लैट्स चार-चार मंजिलों वाली इमारतों में होंगे. स्कीम के अंतर्गत 1BHK के 276 फ्लैट्स, S+4 (चार मंजिला) इमारतों में 713 फ्लैट्स और S+16 (16 मंजिला) इमारतों में 250 फ्लैट्स शामिल किए गए हैं. फ्लैट्स की कीमतें भी किफायती रखी गई हैं, जो 20 लाख रुपये से शुरू होकर 54.5 लाख रुपये तक जाती हैं.

बुकिंग प्रक्रिया
इस स्कीम की बुकिंग ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर की जाएगी. यानी, जो पहले बुकिंग करेगा उसे पहले फ्लैट अलॉट होगा. प्राधिकरण को उम्मीद है कि स्कीम की आकर्षक शर्तों के कारण बड़ी संख्या में लोग इसमें रुचि लेंगे और तेजी से बुकिंग की जाएगी.

यमुना एक्सप्रेसवे के पास प्रोजेक्ट
यह प्रोजेक्ट यमुना एक्सप्रेसवे के पास स्थित है, जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे प्रमुख क्षेत्रों से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है. यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित यह क्षेत्र आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं से सुसज्जित होगा, जिससे एक बेहतरीन आवासीय माहौल मिलेगा.

Tags: Greater noida news, Hindi news, Local18, UP news



Source link

x