यूरो 2024 : सेमीफाइनल में स्पेन का सामना काइलियान एमबाप्पे की फ्रांस से


म्युनिख. यूरो कप का सफर अब अपने आखिरी पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है. स्पेन और फ्रांस यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में मंगलवार को आमने सामने होंगे. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम का सामना सबसे कम गोल करने वाली टीम से होगा जिसके स्टार खिलाड़ी काइलियान एमबाप्पे भी फॉर्म में नहीं हैं. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30  पर शुरू होगा.

इस मैच के विजेता का सामना रविवार को बर्लिन में फाइनल में इंग्लैंड या नीदरलैंड से होगा. इंग्लैंड और नीदरलैंड का सेमीफाइनल बुधवार को खेला जायेगा. स्पेन और फ्रांस दोनों के क्वार्टर फाइनल अतिरिक्त समय तक खिंचे. स्पेन ने अतिरिक्त समय के आखिरी मिनट में सब्स्टीट्यूट मिकेल मेरिनो के गोल के दम पर मेजबान जर्मनी को 2-1 से हराया जबकि फ्रांस ने पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को हराया.

फ्रांस का कोई खिलाड़ी ओपन प्ले में यूरो 2024 में गोल नहीं कर सका. फ्रांस को दो आत्मघाती गोलों और पेनल्टी में एमबाप्पे के एक गोल का फायदा मिला. स्पेन ने टूर्नामेंट में 11 गोल किये. एमबाप्पे का सामना रीयाल मैड्रिड के अपने कई साथी खिलाड़ियों से होगा. आस्ट्रिया के खिलाफ पहले मैच में नाक टूटने के बाद वह फिर रक्षात्मक मास्क पहनकर खेलेंगे.

रिकॉर्ड चौथी बार यूरो खिताब जीतने की कोशिश में जुटी स्पेन ग्रुप चरण में सारे मैच जीतने वाली अकेली टीम थी. वहीं फ्रांस ने आस्ट्रिया को मामूली अंतर से हराने के अलावा नीदरलैंड और पोलैंड से ड्रॉ खेले. स्पेन के लिए चिंता का सबब यह है कि उसके कई खिलाड़ी निलंबन या चोट के कारण सेमीफाइनल से बाहर होंगे.

FIRST PUBLISHED : July 9, 2024, 24:01 IST



Source link

x