ये खेल आपको नीचे गिराएगा, ऊपर उठाएगा और फिर… हार के बाद छलका खिलाड़ी का दर्द


नई दिल्ली. भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पहला टेस्ट हारने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मजबूत वापसी का वादा किया है. पंत का कहना है कि टीम इंडिया अगले मैच में वापसी करेगी. टीम इंडिया के विकेटकीपर ने कहा कि खेल में हमेशा उतार-चढ़ाव आते रहेंगे लेकिन  असफलता के बाद ‘हर बार मजबूत वापसी’ करना अहम है. भारत को रविवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह 36 वर्षों में न्यूजीलैंड की भारत में पहली टेस्ट जीत थी.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘यह खेल आपकी क्षमताओं का परीक्षण करेगा, आपको नीचे गिराएगा, आपको ऊपर उठाएगा और आपको फिर से वापस फेंक देगा. लेकिन जो लोग इसे पसंद करते हैं वे हर बार मजबूत होकर उभरते हैं.’ पंत ने भारत की दूसरी पारी में 105 गेंद में 99 रन बनाकर मैच में टीम की मजबूत वापसी करवाई थी. भारत ने दूसरी पारी में 462 रन बनाए थे. उन्होंने बेंगलुरु के दर्शकों का समर्थन के लिए शुक्रिया किया. श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में होगा.

रच दिया इतिहास, दुनिया को मिला नया वर्ल्ड चैंपियन, 15 साल में अनोखा करिश्मा

चोट से उबरने की कोशिश.. पट्टी बांधकर प्रैक्टिस के लिए नेट्स में उतरा तेज गेंदबाज, वनडे वर्ल्ड कप में खेला था आखिरी मैच

‘हम और मजबूत होकर वापस आएंगे’
पंत ने लिखा, ‘प्यार, समर्थन और उत्साहवर्धन के लिए बेंगलुरु के शानदार प्रशंसकों को धन्यवाद. हम और मजबूत होकर वापस आएंगे.’ चोट के बावजूद पंत बैटिंग के लिए उतरे और बेहतरीन पारी खेलकर टीम को संकट से निकाला था लेकिन 54 रन के भीतर 7 विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर आ गई. पंत ने बैटिंग के बाद विकेटकीपिंग नहीं की. उनकी जगह पर ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग के लिए उतरे.

दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में
भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर होगा. मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस आधे घंटे पहले यानी सुबह 9 बजे होगा. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर मैच देख सकते हैं.

Tags: India vs new zealand, Rishabh Pant



Source link

x