ये है हनुमानजी की पावर! प्रतिमा गोद में लेकर पहुंचे पुजारी… एसपी ने फटाक से सुनी फरियाद, जानें गजब मामला


छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. दरअसल, एसपी ऑफिस में एक पुजारी हनुमानजी की प्रतिमा लेकर फरियाद लगाने पहुंचे. नौगांव थाना क्षेत्र के फुलवरा गांव के रहने वाले पुजारी पुरुषोत्तम नायक ने अधिकारी को आवेदन देते हुए कहा, ”गांव के मंदिर की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है. वह सिविल कोर्ट से केस जीत चुके हैं, फिर भी न्यायालय के फैसले को अमल में नहीं लाया जा रहा है. उन्हें जमीन पर कब्जा नहीं मिल पाने के कारण हनुमानजी ‘बेघर’ हैं”.

9 साल से नहीं मिला न्याय 
गोद में हनुमानजी की प्रतिमा लेकर छतरपुर एसपी ऑफिस पहुंचे पुजारी पुरुषोत्तम नायक बताते हैं, ”वह बीते 9 साल से हनुमानजी को मंदिर में स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. जिस जमीन पर मंदिर बना है, उस‌ पर पहले विवाद था, लेकिन कोर्ट ने फैसला हनुमानजी के पक्ष में दिया है. फिर भी स्थानीय प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहा है, इसलिए वह एसपी साहब से मदद की उम्मीद लेकर आए हैं”.

एसपी ने दिया पुजारी को भरोसा 
पुरुषोत्तम नायक हनुमानजी की प्रतिमा गोद में लेकर जैसे ही एसपी कार्यालय में दाखिले हुए आसपास मौजूद सिपाही और आम लोग हैरान रह गए. एसपी चेंबर के अंदर जब पुरुषोत्तम नायक हनुमानजी की प्रतिमा के साथ पहुंचे तो एसपी अगम जैन ने मामले को संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई के आदेश दिए. यही नहीं, एडीएम ने भी संबंधित एसडीएम को मामले का निस्तारण करने का आदेश दिया.

निश्चित न्याय होगा…
छतरपुर एडीएम मिलिंद नागदेवे के मुताबिक, पुरुषोत्तम नायक नाम के पुजारी हनुमानजी की प्रतिमा लेकर आए थे. उन्होंने दावा किया कि कोर्ट की आदेश की प्रतिलिपि उनके पास है. वह केस जीत गए हैं, फिर भी मंदिर की जमीन पर कब्जा नहीं कर पा रहे हैं. संबंधित मामले की जांच नौगांव में एसडीएम विशाल वाधवानी कर रहे हैं. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. यदि पुरुषोत्तम नायक के पास कोर्ट का आदेश है तो निश्चित न्याय होगा.

Tags: Ajab Gajab news, Chhatarpur news, Local18



Source link

x