रक्षाबंधन के बाद अब जाकर मिले ये बिछड़े भाई-बहन, सामने आते ही आंखों से निकल पड़े आंसू, देखिए भावुक Video


जोधपुर:- जोधपुर के संचालित नारी निकेतन में एक भावुक दृश्य देखने को मिला. भाई-बहन का अटूट बंधन के राखी के त्यौहार के बाद से घर से गायब हो गई बहन का सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित नारी निकेतन जोधपुर ने अपने सामाजिक सरोकार के सार्थक प्रयास करते हुए तेलंगाना से गुमशुदा हुई महिला पुष्पम्मा के परिजनों का पता लगाकर उसका पारिवारिक पुनर्वास कराने का कार्य किया.

नारी निकेतन की अधीक्षक रेखा शेखावत ने लोकल 18 से बताया कि उपखण्ड मजिस्ट्रेट जालौर के आदेश से 30 अगस्त को नारी निकेतन में प्रवेशित गुमशुदा अनामित महिला, जो तेलगु भाषी होने के साथ अपने निवास स्थान के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रही थी. नारी निकेतन अधीक्षक रेखा शेखावत और टीम ने जब उसके परिवार के बारे में जानकारी के लगातार प्रयास किए गए व उसका पारिवारिक पुनर्वास टीमवर्क से संभव हो सका.

खुशी का ठिकाना नहीं रहा, आंखों से आंसू
उन्होंने बताया कि काफी प्रयासों के बाद महिला के भाई की जानकारी व टेलीफोन नंबर मिला. महिला के भाई कंदरू अंजना से टेलीफोन पर संपर्क हुआ और बताया कि उसकी बहन नारी निकेतन जोधपुर में सकुशल है. महिला का भाई जोधपुर अपने पुत्र के साथ आया. उसने बताया कि बहन पुष्पम्मा को उसके पति ने छोड़ रखा है और भाई कंदरू के पास ही रहती थी. राखी के त्यौहार के बाद से घर से गायब हो गई थी, उसको ढूंढने के बहुत प्रयास किए गए, लेकिन पता नहीं चला. जैसे ही दोनों भाई-बहन का नारी निकेतन में आमना-सामना हुआ, दोनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और आंखों से आंसू बह चले .परिवार में जो इतने दिन चिंता थी, वह खुशी में बदल गई.

ये भी पढ़ें:- घर में बुरी शक्तियों से बचाता है ये पौधा! औषधीय गुणों की पूरी खान, ग्लोइंग स्किन का रामबाण इलाज

शुभकामना के साथ सभी को दिया धन्यवाद
अधीक्षक रेखा शेखावत ने Local 18 को आगे बताया कि सोमवार को कंदरू अंजना अपनी बहन पुष्पम्मा को लेकर तेलंगाना लौट गया. उसने नारी निकेतन के महिला अधीक्षक सहायक प्रशासनिक अधिकारी गणपत राम, संतोष कुमारी, कौशल्या सोनी, सीमा कुमारी, रिंकू गहलोत, रसाल कंवर व अन्य सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया. सभी ने उसको शुभकामनाएं देते हुए विदाई दी.

Tags: Jodhpur News, Local18, Rajasthan news



Source link

x