रवींद्र जडेजा ने आईसीसी रैंकिंग में किया बड़ा कारनामा, बनाया ये नया कीर्तिमान


ravindra jadeja- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रवींद्र जडेजा ने आईसीसी रैंकिंग में किया बड़ा कारनामा

Ravindra Jadeja ICC Test Rankings: टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट के बाद अब रवींद्र जडेजा का सारा फोकस टेस्ट और वनडे पर है। इस बीच बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट के बाद आईसीसी की ओर से जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें जडेजा ने नया कीर्तिमान रचने का काम किया है, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था। आर अश्विन ने भी काफी सुधार किय है। 

जडेजा ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन

आईसीसी की ओर से जारी की गई नई टेस्ट रैंकिंग में अगर ऑलराउंडर्स की बात की जाए तो रवींद्र जडेजा यहां पर पहले नंबर पर हैं। वैसे तो जडेजा पहले से ही नंबर वन पर हैं, लेकिन इस बार की रैंकिंग में उनकी रेटिंग 475 हो गई है। जो उनकी ऑल टाइम हाई रेटिंग है। इससे पहले वे यहां तक कभी नहीं पहुंचे हैं। खास बात ये भी है कि अभी बांग्लादेश के ही खिलाफ दूसरा टेस्ट होना है, जो 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। इसमें भी जडेजा का खेलना करीब करीब तय है। अगर भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हुए भी तो जडेजा का बाहर बैठना नामुमकिन सा नजर आ रहा है। यानी जडेजा के पास अपने नंबर और भी बेहतर करने का मौका है। वे एक भी रेटिंग अंक बढ़ाएंगे तो भी वे अपनी ऑल टाइम हाई रेटिंग पर पहुंच जाएंगे। 

अश्विन दूसरे नंबर पर काबिज, रेटिंग में हुआ फायदा 

मजे की बात ये भी है कि चेन्नई टेस्ट में जडेजा के जोड़ीदार रविचंद्रन अश्विन ने भी जहां एक ओर बल्ले से शतक जड़ा, वहीं बॉल से भी पांच विकेट चटकाए, बावजूद इसके जडेजा और अश्विन में रेटिंग का काफी फर्क है। जहां जडेजा की रेटिंग 475 की है, वहीं अश्विन की रेटिंग 370 की है। इससे पहले अश्विन की रेटिंग इससे भी कम थी, इसके बाद भी वे नंबर दो पर थे। जो अब सुधर गई है। कानपुर टेस्ट में अश्विन भी खेलते हुए दिखाई देंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में किया था कमाल का प्रदर्शन 

बांग्लादेश के खिलाफ इन दोनों के प्रदर्शन की बात की जाए तो जडेजा ने पहली पारी में 86 रन बनाए थे, वहीं अश्विन ने 113 रनों की शानदार पारी खेली थी। मैच की पहली पारी में अश्विन को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन जडेजा ने दो विकेट लिए थे। मैच की दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि मैच की दूसरी पारी में इनकी बल्लेबाजी नहीं आई। 

यह भी पढ़ें 

ICC रैंकिंग में भयंकर उठापटक, रोहित शर्मा और विराट कोहली को बड़ा नुकसान, इन भारतीय बल्लेबाजों ने मारी छलांग

कानपुर के डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ रातोंरात स्टार बन गया था ये खिलाड़ी, अब टीम में एंट्री के लिए कर रहा संघर्ष

Latest Cricket News





Source link

x