राजस्थान में पार्षदों की गांधीगिरी, अधिकारियों के सामने भजन गाकर किया विरोध, देखें VIDEO


पाली: धरना प्रदर्शन या फिर अपनी मांगे मनवाने के लिए तरह-तरह के विरोध प्रदर्शन आपने देखे होंगे. मगर आपने ऐसा विरोध प्रदर्शन कभी नही देखा होगा, जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतो को अपनाते हुए बडे ही प्रेम भाव के साथ भजन इत्यादि गाकर किसी अधिकारी के समक्ष अपनी समस्याओं को क्षेत्रीय पार्षद और अन्य क्षेत्र के लोग बताते दिखाई दिए. नगर परिषद के एक्सईएन के पास सीवरेज सहित अन्य जल भराव की समस्याओं को लेकर जब लोग नगर परिषद के कार्यालय पहुंचे तो वहां पर उनकी समस्याओं को सुने बगैर ही वहां के एक्सईएन निकल गए. इससे नाराज होकर पार्षद उनके ऑफिस में ही धरने पर बैठे गए.

तहसीलदार जितेन्द्र बबेरवाल समझाइश के लिए पहुंचे लेकिन नहीं माने. पार्षद नगर परिषद एक्सईएन के कमरे में धरने पर बैठ गए. वे अपने साथ ढोलक लेकर पहुंचे और रघुपति राघव राजाराम, अधिकारियों को सद्बबुद्धि दे भगवान जैसे भजन गाकर अपना विरोध जताया. आपको बता दे कि उप सभापति ललित प्रितमानी, पार्षद प्रतिनिधि किशोर सोमनानी, जय जसवानी, दिलीप चौधरी, तालिब अली, पार्षद प्रतिनिधि मोहसीन खत्री पहुंचे. लेकिन कोई जबाव नहीं मिला और एक्सईएन वहां से चले गए. जिसके बाद इस तरह से अनूठा विरोध प्रदर्शन करना पडा.

ऐसे गीत गाकर बताई अपनी समस्याएं
लोग एक्सईएन के कमरे के बार ही अपने साथ ढोलक लेकर पहुंचे और रघुपति राघव राजाराम, अधिकारियों को सद्बबुद्धि दे भगवान जैसे भजन गाकर अपना विरोध जताया. पार्षद प्रतिनिधि वार्ड संख्या 40 के किशोर सोमवानी ने अपने वार्ड क्षेत्र में सीवरेज और मच्छर पनपने की समस्या से परेशानी होना बताया. पार्षद वार्ड संख्या 43 दिलीप चौधरी ने सीवरेज और नाले जाम होने की समस्या से परेशानी बताई, वार्ड संख्या 48 के पार्षद तालिब अली ने बताया कि उनके वार्ड क्षेत्र की गई गलियों में बरसाती पानी भरा हुआ है. निकासी नहीं होने से परेशान है.

क्षेत्र में बनी समस्याओं से करयाा अवगत
वार्ड संख्या 15 के पार्षद जय जसवानी ने बताया कि वार्ड क्षेत्र की कई गलियों में पानी भरा पड़ा है, रोड लाइट की समस्या है लेकिन समाधान अभी तक नहीं हुआ. वार्ड संख्या 30 के पार्षद प्रतिनिधि मोहसीन खत्री खस्ताहाल सड़क और हैदर कॉलोनी में जलभराव और सीवरेज की समस्या के समाधान नहीं होने से परेशान नजर आए. अन्य पार्षद जो बाद में इनके धरने में शामिल हुए वे भी सीवरेज और जलभराव की स्थिति का समाधान नहीं होने से परेशान थे.

इन्होने समझाया फिर उठे धरने से
इनके समर्थन में रात को पार्षद मुकेश गोस्वामी, लोकेश सोनी, विक्रमपालसिंह, पार्षद प्रतिनिधि मूलसिंह भाटी, पार्षद प्रतिनिधि मोहित सोलंकी, पार्षद विकास बुबकिया, पार्षद ओम स्वामी, विट्ठल बागड़ी भी पहुंचे वे भी अपने वार्ड क्षेत्र में सीवरेज की समस्या से परेशान थे. पार्षदों की एकत्रित होने की जानकारी मिलने पर आखिरकार पूर्व विधायक ज्ञानचंद पारख,एसडीएम अशोक कुमार विश्नोई पहुंचे और उनसे समझाइश कर समस्या समाधान का आश्वासन दिया तब जाकर वे लोग धरने से उठे.

3 पार्षदों के साथ शुरू हुआ धरना साथ आ गए 12 पार्षद
बोर्ड भाजपा का, डिप्टी चेयरमैन भी भाजपा के शहर में विकास नहीं होने का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि बोर्ड भाजपा का है. प्रदेश में भाजपा की सरकार है, लेकिन इसके बाद भी भाजपा से डिप्टी चेयरमैन ललित प्रीतमानी, पूर्व डिप्टी चेयरमैन मूलसिंह भाटी सहित पार्षद प्रतिनिधि किशोर सोमनानी जैसे लोग धरने पर बैठे. सिर्फ तीन पार्षदों के साथ शुरू हुआ धरना धीरे-धीरे 12 से अधिक पार्षद आ गए, क्योंकि जनता का दबाव सब पर है, लेकिन काम नहीं हो रहे हैं.

Tags: Local18, Pali news, Rajasthan news



Source link

x