राफ्टिंग कर रही थी महिला, पुलिस को देख गंगा नदी में कूदी, पूछने पर जो बताया…


ऋषिकेश/टिहरी गढ़वाल. राजस्थान की रहने वाली एक महिला मानसिक रूप से परेशान थी. उसकी परेशानी की वजह एक फोटो थी, जो मॉर्फ करके वायरल कर दी गई थी. महिला ने फोटो वायरल करने का आरोप सहकर्मी पर लगाया था. पीड़िता ने राजस्थान पुलिस में शिकायत दी. समाज में बदनामी से आहत होकर वह गंगा नदी में डूबकर आत्महत्या करने के लिए राजस्थान से उत्तराखंड के ऋषिकेश आ गई. उसने राफ्टिंग के दौरान नदी में कूदने का प्लान बनाया. इस बीच मुनि की रेती थाना के प्रभारी निरीक्षक को इसकी सूचना मिल गई. उन्होंने फौरन महिला को खोज निकाला. राफ्ट को गरुड़चट्टी के पास रुकवाने का प्रयास किया गया, जिस पर महिला ने राफ्ट से नदी में छलांग लगा दी. जल पुलिस और राफ्टिंग गाइड ने महिला को बचा लिया.

टिहरी पुलिस ने बताया कि राजस्थान पुलिस के निरीक्षक सोनाराम स्वामी ने मुनि की रेती थाना के प्रभारी निरीक्षक को सूचना दी कि राजस्थान कोटपुतली की रहने वाली 35 वर्षीय सुहानी (बदला हुआ नाम) आत्महत्या के इरादे से ऋषिकेश के तपोवन क्षेत्र में आई है. सुहानी की वर्तमान लोकेशन तपोवन घाट के पास है. टिहरी के एसएसपी को इसकी सूचना दी गई. उनके निर्देश पर फौरन तपोवन चौकी, शिवपुरी चौकी और गूलर चौकी के प्रभारी जल पुलिस के साथ महिला की तलाश में निकल पड़े. पुलिस सुहानी की फोटो दिखाकर लोगों से पूछताछ कर रही थी कि तभी उन्हें इसमें कामयाबी मिली और एक शख्स ने महिला को पहचानते हुए कहा कि वह राफ्टिंग के लिए ब्रह्मपुरी गई है.

पुलिस को देख नदी में लगाई छलांग
जानकारी मिलते ही पुलिस टीम फौरन ब्रह्मपुरी की ओर रवाना हुई. सुहानी एक राफ्ट में दिख गई. गरुड़चट्टी के पास उसकी राफ्ट को रुकवाने की कोशिश की गई. पुलिस को देखकर उसने गंगा नदी में छलांग लगा दी. जल पुलिस और राफ्टिंग गाइड ने सतर्कता दिखाते हुए उसे बचा लिया. सुहानी को तपोवन चौकी लाया गया, जहां महिला उप-निरीक्षक दीपिका तिवारी ने उसकी काउंसलिंग की. उसने पुलिस को बताया कि वह राजस्थान परिवहन विभाग में कंडक्टर के पद पर कार्यरत है. किसी पुरुष सहकर्मी ने उसकी फोटो एडिट कर वायरल कर दी. उसने राजस्थान पुलिस में भी शिकायत की है. इस बात से आहत होकर वह राजस्थान से यहां गंगा नदी में राफ्टिंग के दौरान कूदकर आत्महत्या करने वाली थी कि तभी पुलिस वालों ने उसे बचा लिया. टिहरी पुलिस ने सुहानी के परिजनों को इसकी सूचना दी. जिसके बाद उसे वहां पहुंचे परिवार वालों के सुपुर्द किया गया. परिजनों ने टिहरी पुलिस का आभार व्यक्त किया.

FIRST PUBLISHED : October 22, 2024, 23:59 IST



Source link

x