रामनवमी पर इन चीजों के साथ नहीं मिलेगी राम मंदिर में एंट्री! 18 अप्रैल तक सभी पास कैंसिल


सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: अयोध्या में राम जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पूरे अयोध्या को फूलों से सजाया गया है. मठ-मंदिरों में प्रभु राम के जन्मोत्सव के अवसर पर बधाई गीत गाए जा रहे हैं. रामनवमी के लिया राम का मंदिर भी हाईटेक लाइटों और सुगंधित फूलों से सजाया गया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि इस बार 50 लाख से ज्यादा लोग राम नवमी के दिन रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या आ सकते हैं. रामनवमी पर अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आने की संभावना है, जिसे देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों से एक अपील की है.. राम मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों को मंदिर में कुछ चीजें साथ न लाने के लिए कहा है.

राम मंदिर ट्रस्ट ने दर्शनार्थियो के लिए एक जानकारी साझा की है. जिसके अनुसार राम मंदिर में भक्त कुछ चीजें अपने साथ नहीं ले जा पाएंगे. ट्रस्ट के औसर दर्शन के दौरान परेशानी और समय की बर्बादी से बचने के लिए दर्शनार्थियो को अपना मोबाइल, मूल्यवान वस्तुएं इत्यादि साथ नहीं लाना चाहिए. ट्रस्ट ने कहा है कि दर्शनार्थी अपना मोबाइल, जूता, चप्पल, बड़े-बैग एवं प्रतिबंधित सामग्री आदि जितना दूर सुरक्षित रखकर आएंगे, दर्शन में उतनी ही अधिक सुविधा होगी.

18 अप्रैल तक सभी तरह के पास निरस्त
राम मंदिर ट्रस्ट ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल के माध्यम से राम भक्तों को जानकारी देते हुए बताया रामनवमी के दिन ब्रह्म मुहूर्त में प्रातः काल साढ़े तीन बजे से श्रद्धालुओं को पंक्तिबद्ध होने के लिए व्यवस्था की जाएगी. 18 अप्रैल तक सभी तरह के पास निरस्त किए जाएंगे. इतना ही नहीं राम मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक सुग्रीव किला के नीचे, बिड़ला धर्मशाला के सामने, श्री रामजन्मभूमि प्रवेश द्वार पर ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ द्वारा यात्री सेवा केन्द्र बनाया गया है जिसमें जन-सुविधाएँ उपलब्ध हैं. इसके अलावा राम भक्त एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रभु राम का जन्मोत्सव देख सकते हैं. देश-दुनिया में कहीं से भी राम भक्त प्रसार भारती के माध्यम से राम जन्मोत्सव का कार्यक्रम देख सकते हैं.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Local18, Uttar Pradesh News Hindi



Source link

x