रामलीला के मंच पर सो रहा था ‘कुंभकरण’, रावण के उठाने पर भी न उठा, क‍िरदार में ही हमेशा के ल‍िए ‘सो गया’


नई दिल्ली: दशहरा के अवसर पर जगह-जगह रामलीला का आयोजन होता है. दिल्ली में कई जगहों पर रामलीला का मंचन हुआ. दिल्ली के मालवीय नगर में भी रामलीला का मंचन हो रहा था. इसी दौरान रामलीला में कुंभकरण के साथ कुछ ऐसा हो गया, जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी. रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभा रहा शख्स, ऐसा सोया कि फिर वह हमेशा के लिए सो ही गया. जी हां, दिल्ली में रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभा रहे एक एक्टर ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

यह घटना दिल्ली के मालवीय नगर इलाके की है. रामलीला में एक एक्टर कुंभकरण का किरदार निभा रहा था. वह मंच पर सोया था. वह किरदार में पूरी तरह डूबा था. रावण के जगाने पर भी वह जाग नहीं रहा था. फिर उसके सिने में ऐसा दर्द उठा कि उसकी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मालवीय नगर इलाके में रामलीला में कुंभकरण के किरदार को निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत हुई है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार यानी 12.10.24 को हुई. कुंभकरण का किरदार निभा रहे कलाकार का नाम विक्रम तनेजा था. पुलिस को थाना मालवीय नगर में पीएसआरआई अस्पताल से एक पीसीआर कॉल मिली थी. पुलिस को सूचना मिली कि विक्रम तनेजा की हार्ट अटैक से मौत हो गई. मृतक विक्रम तनेजा की उम्र 59 साल थी. वह पश्चिम विहार के रहने वाले थे.

पुलिस की पूछताछ के दौरान यब बात सामने आई कि 11.10.24 को लगभग 11 बजे मृतक विक्रम तेनाज मालवीय नगर में सावित्री नगर रामलीला में कुंभकरण की भूमिका निभा रहे थे. वह मंच पर अपने किरदार में थे. तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा. उन्होंने तुरंत इस दर्द की शिकायत की. शुरुआत में उन्हें आकाश अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें पीएसआरआई अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहां पर इलाज के दौरान डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए गए हैं और उन्हें मृतक की मौत पर कोई संदेह नहीं है.

Tags: Ayodhya Ramleela, Delhi news, Delhi police



Source link

x