रिलायंस फाउंडेशन की एथलीट ज्योति का कमाल, ये उपलब्धि हासिल करने वाली बनीं पहली भारतीय


नई दिल्ली. रिलायंस फाउंडेशन की स्टार एथलीट ज्योति यारजी ने कमाल कर दिया है. ज्योति ने पेरिस ओलंपिक के लिए 100 मीटर बाधा दौड़ इवेंट का कोटा हासिल किया है. ओलंपिक में इस इवेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली ज्योति देश की पहली महिला एथलीट भी बन गई हैं. उन्होंने यह कोटा वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर हासिल किया. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ज्योति के क्वालीफाई करने की आधिकारिक पुष्टि की.

ज्योति याराजी (Joti Yarrji) एशियन गेम्स में 100 मीटर बाधा दौड़ इवेंट में मेडल जीत चुकी हैं. इस इवेंट में वह नेशनल रिकॉर्ड होल्डर हैं. उन्होंने 12.78 सेकेंड में रेस को पूरा कर राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने 2022 में 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. वर्ल्ड एथलेटिक्स ने मंगलवार को प्रवेश मानक को पार कर डायरेक्ट क्वालीफाई करने वाले एथलीटों और विश्व रैंकिंग कोटा के माध्यम से इसे हासिल करने वाले एथलीटों की लिस्ट जारी की.

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा करेंगे डेब्यू, ओपनिंग में शुभमन गिल के होंगे जोड़ीदार, हो गया कन्फर्म

IND vs ZIM T20: रोहित की जगह लेने को तैयार शुभमन गिल, जिम्बाब्वे के खिलाफ कर रहे कप्तानी, बोले- मैं भी…

हालांकि वर्ल्ड एथलेटिक्स की ओर से कोटा हासिल करने वाले एथलीटों के सेलेक्शन में एथलेटिक्टस फेडरेशन ऑफ इंडिया का आखिरी फैसला होता है. एएफआई तय करता है कि ओलंपिक में किस खिलाड़ी को उतारना है. याराजी ने विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर रहते हुए कोटा हासिल किया था.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Paris olympics



Source link

x