रुपये गिनने को तैयार रहें 4 राशि वाले, जन्माष्टमी पर दुर्लभ संयोग बदलेगा भाग्य, उज्जैन के ज्योतिषी का दावा


उज्जैन. कल यानी 26 अगस्त को पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा. मान्यता है कि भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को द्वापर युग में भगवान विष्णु ने श्रीकृष्ण के रूप में अवतार लिया था. जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण के बाल रूप की लड्डू गोपाल के रूप में पूजा की जाती है. वहीं, इस बार जन्माष्टमी पर अद्भुत संयोग भी बन रहा है.

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पंडित आनंद भारद्वाज की मानें तो जन्माष्टमी के दिन ग्रह-नक्षत्रों की वैसी ही चाल है, जैसी द्वापर युग में श्रीकृष्ण के जन्म के दौरान थी. उस वक्त रोहिणी नक्षत्र था और चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान थे. इस साल जन्माष्टमी पर भी ऐसा ही संयोग बनने जा रहा है. साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग, गजकेसरी योग और शश राजयोग का भी निर्माण हो रहा है. इन शुभ योग का सकारात्मक प्रभाव चार राशियों पर पड़ेगा और उनका भाग्य बदलेगा.

इन चार राशियों के लिए जन्माष्टमी शुभ

मेष: इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. मेष राशि के जातकों को कृष्ण जन्माष्टमी पर आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप जो निवेश करेंगे, उससे भविष्य में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. नौकरी में आप जो भी प्रयास और मेहनत करेंगे, उसका सकारात्मक फल प्राप्त करेंगे. साथ ही आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

वृषभ: इस राशि का स्वामी शुक्र है. जातकों को जन्माष्टमी के दिन बनने वाले संयोग से विशेष लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. नौकरी-बिजनेस की स्थिति पहले से काफी बेहतर रहेगी. चुनौतियां कम होंगी. पुरानी संपत्ति से धन लाभ होगा, आर्थिक वृद्धि होगी. प्रेम संबंधों में मिठास बढ़ेगी. परिवार में शुभता का वास होगा.

सिंह: इस राशि का स्वामी सूर्य है. जन्माष्टमी के दिन बन रहे दुर्लभ संयोग की वजह से इस राशि पर भगवान लड्डू गोपाल की विशेष कृपा रहेगी. जातकों के लिए इस दिन से नौकरी-करियर में सफलता के योग बनने शुरू होंगे. रुका धन प्राप्त होगा. रुकावट दूर होगी. श्रीकृष्ण को मिश्री का भोग अवश्य लगाएं.

कुंभ: इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं. जन्माष्टमी पर बन रहा दुर्लभ संयोग इस राशि के लिए अत्यंत शुभ होने जा रहा है. इस राशि के बच्चों को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. बड़ों के लिए धन की समस्या खत्म होगी. आय के श्रोत बढ़ेंगे. पुराने निवेश से लाभ मिलेगा. बिगड़े और रुके काम बनना शुरू हो जाएंगे.

Tags: Astrology, Local18, Sri Krishna Janmashtami

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x