रेलवे स्‍टेशन पर घूम रहे थे 11 लोग, GRP ले गई अपने साथ, पूछा- कहां से आए हो, कहां जाना है? जवाब सुन हिले जवान – government railway police grp caught 11 people at agartala station revelation shock jawans bangladesh connection surfaced


अगरतला. GRP ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. वैलिड डॉक्‍यूमेंट के बिना भारत में दाखिल होने के आरोप में 11 बांग्लादेशियों को त्रिपुरा से गिरफ्तार किया गया है. GRP के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि इन बांग्लादेशियों की घुसपैठ में मदद करने के आरोप में तीन भारतीय को भी पकड़ा गया है. उन्‍होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए GRP की टीम ने शनिवार शाम अगरतला रेलवे स्टेशन पर इन बांग्लादेशियों को पकड़ा. उन्होंने बताया कि ये ट्रेन से चेन्नई और अहमदाबाद जाने की योजना बना रहे थे.

GRP के प्रभारी अधिकारी तपन दास ने बताया कि इन बांग्लादेशियों को हिरासत में लेकर अगरतला जीआरपी थाना ले जाया गया. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए बांग्लादेशियों ने बताया कि उन्होंने अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की है और चेन्नई के साथ ही अहमदाबाद जाने की योजना बना रहे थे. तपन दास ने बताया कि इन 11 बांग्लादेशियों और उनके तीन भारतीय मददगारों को पुलिस हिरासत में लेने के लिए रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. बता दें कि अगरतला रेलवे स्‍टेशन पर पिछले कुछ महीनों में कई ऐसे बांग्‍लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया है, जो वैलिड डॉक्‍यूमेंट के बिना बॉर्डर कर भारत में घुस और देश के अन्‍य हिस्‍सों में जाने की फिराक में थे.

गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन में चढ़ने वाले थे 8 लोग, GRP ने पूछा कहां जाना है, फिर हुआ बड़े रैकेट का भंडाफोड़

BSF ने किया कमाल
BSF (सीमा सुरक्षा बल) ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पश्चिम बंगाल के नादिया सीमांत क्षेत्र में तीन खुले जिम और महिलाओं के लिए कई बाथरूम बनाए हैं. एक सीनियर अफसर ने बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से सीमा पर चौकसी करने वाले BSF को स्थानीय आबादी के साथ जुड़ने के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सीमा पर स्थित दूरदराज के स्थान देश के अंतिम नहीं, बल्कि पहले गांव हैं और बीएसएफ जैसे संगठनों को सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील इन क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों के जीवन की बेहतरी के लिए सभी उपाय करने चाहिए.

नारी सम्मान स्नानघर
BSF के अधिकारी ने बताया कि फोर्स की 32वीं बटालियन ने पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में गेडे, कादीपुर और तुंगी सीमा चौकियों के पास खुले जिम बनाए हैं. उन्होंने कहा कि सभी आयु वर्ग के लोग दिन के किसी भी समय इन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं. बीएसएफ के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘जो सुरक्षा बैरियर पहले हमारे जवानों द्वारा बंद रखा जाता था, उसे अब खोल दिया गया है, ताकि लोग जब चाहें जिम का आनंद ले सकें.’ उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने क्षेत्र की महिलाओं और लड़कियों के लिए टिन शेड से ढके बाथरूम भी बनवाए हैं, क्योंकि BSF को पता चला कि महिलाएं सड़क के किनारे स्थित पानी के नलों के पास नहाने को मजबूर हैं. बीएसएफ ने नारी सम्मान स्नानघर बनाए है, जिनका स्थानीय महिलाओं ने उद्घाटन किया.

Tags: BSF, National News, Tripura News



Source link

x