रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! रामपुर से मुंबई के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, टिकट के लिए नहीं होगी मारामारी


रामपुर: यूपी में रामपुर के लोगों की बरसों पुरानी मुराद आखिरकार पूरी हो गई है. अब रामपुर के यात्रियों के लिए मुंबई तक की यात्रा और भी आसान हो जाएगी, क्योंकि रामपुर से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा की शुरुआत हो गई है. रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन का नियमित शेड्यूल तो अभी जारी नहीं किया है, लेकिन इसे साप्ताहिक रूप से चलाने की योजना है.

जानें ट्रेन में क्या-क्या होगी सुविधा
रविवार को बांद्रा टर्मिनस स्टेशन से बांद्रा-लालकुआं सुपरफास्ट ट्रेन के उद्घाटन के रूप में इसे चलाया गया. हालांकि, इससे रामपुर और आसपास के इलाकों के लोगों के लिए मुंबई की यात्रा बेहद सुविधाजनक हो जाएगी. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन संख्या 22544/22543 लालकुआं-बांद्रा मुंबई के बीच चलाई जाएगी. यह ट्रेन जल्द ही नियमित रूप से संचालन के लिए तैयार होगी.

जानें ट्रेन के स्टॉपेज कहां-कहां होंगे
इस ट्रेन के नियमित संचालन के बाद इसे रुद्रपुर सिटी, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन, मथुरा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वापी और बोरीवली में रुकेंगी.

जानें ट्रेन का समय सारिणी
ट्रेन के समय सारिणी के अनुसार, ट्रेन नंबर 22544 लालकुआं-वांद्रा एक्सप्रेस सोमवार को सुबह 7:45 बजे लालकुआं से रवाना होगी और 9:20 बजे रामपुर पहुंचेगी. वहां 2 मिनट के ठहराव के बाद यह मुरादाबाद के लिए रवाना होगी. वहीं, वापसी में ट्रेन नंबर 22543 बुधवार को बांद्रा से चलकर शाम 6:20 बजे रामपुर पहुंचेगी.

रामपुर के लोगों के लिए यह ट्रेन सेवा एक बड़ी सुविधा साबित होगी, जो उन्हें मुंबई की यात्रा को और भी सुगम और आरामदायक बनाएगी. रेलवे का यह कदम यात्रियों के लिए बड़ी राहत लेकर आया है और जल्द ही इसके नियमित संचालन की उम्मीद की जा रही है.

Tags: Indian railway, Local18, Rampur news



Source link

x