रोहित ने अपनी पारी की शुरुआती दो गेंदों में जड़े 2 छक्के, टेस्ट करियर में पहली बार किया ऐसा


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : AP
Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs BAN 2nd Test: रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों में अपने खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। वह क्रीज पर आते ही आक्रामक अंदाज में खेलते हैं और बॉलर्स पर हावी हो जाते हैं। क्रिकेट की दुनिया में रोहित के पुल शॉट का कोई सानी नहीं है। उनके तेज गति से रन बनाने से बाद में आने वाले बल्लेबाजों पर ज्यादा दिक्कत नहीं होती है।

रोहित ने खलील अहमद की गेंदों पर लगाए लगातार दो छक्के

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने अपनी पारी की शुरुआत खलील अहमद के ओवर में की। उन्होंने पहली दो गेंदों में दो छक्के लगाए। रोहित ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार ऐसा किया है, जब उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत करते हुए लगातार दो गेंदों में दो छक्के लगाए। वह मैच में बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने तेजी के साथ रन बनाते हुए 11 गेंदों में 23 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और तीन छक्के शामिल हैं। रोहित से पहले टेस्ट क्रिकेट की अपनी पारी की शुरुआती दो गेंदों में दो छक्के सचिन तेंदुलकर, उमेश यादव और फोफी विलियम्स लगा चुके हैं। वह ओवरऑल टेस्ट में ऐसा करिश्मा करने वाले कुल चौथे बल्लेबाज बने हैं। 

भारतीय टीम ने सबसे तेज बनाए 100 रन

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए तेजी के साथ रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने कमाल का खेल दिखाते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने 72 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। शुभमन ने 39 रन और विराट कोहली ने 47 रन बनाए। इसके अलावा खबर लिखे जाने तक राहुल 67 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत ने सिर्फ 10.1 ओवर में ही 100 रन आंकड़े को छू लिया और टीम के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 

कानपुर टेस्ट में रनआउट होने से बाल-बाल बचे विराट कोहली, गुस्से में देखा पंत को फिर लगाया गले; देखें VIDEO

यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का 16 साल पुराना कीर्तिमान, ऋषभ पंत अभी भी नंबर वन

Latest Cricket News





Source link

x