रोहित शर्मा के पास इस महारिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में ऐसे बन सकते हैं सिक्सर किंग


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : AP
रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए तैयारी कर रही है। सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। रोहित शर्मा अपने लंबे हिट के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि फैंस उन्हें हिटमैन के नाम से जानते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि वह रिकॉर्ड क्या है।

रोहित शर्मा बन सकते हैं सिक्सर किंग

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान सिर्फ 5 छक्के जड़ देते हैं तो वह सिक्सर किंग बन जाएंगे। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 87 छक्के जड़े हैं। दरअसल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान पर वीरेंद्र सहवाग का नाम है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 104 मैचों में 91 छक्के जड़े हैं। ऐसे में रोहित शर्मा पांच छक्के जड़ते ही वीरेंद्र सहवाग से आगे निकल जाएंगे। रोहित शर्मा पहले ही वनडे क्रिकेट और टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। टेस्ट फॉर्मेट में भी उनके पास टॉप पर आने का मौका।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी

  1. वीरेंद्र सहवाग – 91 छक्के
  2. रोहित शर्मा – 87 छक्के
  3. एमएस धोनी – 78 छक्के
  4. सचिन तेंदुलकर – 69 छक्के
  5. रवींद्र जडेजा – 66 छक्के

न्यूजीलैंड सीरीज टीम इंडिया के लिए अहम

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम इस वक्त पहले स्थान पर मौजूद है। टीम इंडिया को अपनी स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए इस सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करनी होगी। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के दौरान भारत के लिए जीत हासिल करना आसान काम नहीं होगा, ऐसे में पहले से ही अपनी स्थिति को मजबूत करना काफी जरूरी है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की धाकड़ प्लेइंग इलेवन का ऐलान, बाबर आजम को आउट कर इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत और न्यूजीलैंड छोड़िए, पाकिस्तान की टीम भी कर सकती है सेमीफाइनल में एंट्री, करना होगा बस इतना सा काम

Latest Cricket News





Source link

x