रोहित शर्मा को क्यों मिला नया जीवन? खुद किया बड़ा खुलासा


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आए दिन किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहते हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन भी किया है। रोहित शर्मा की ही कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसी बीच रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्हें ऐसा लगा कि जैसे उन्हें नया जीवन मिल गया हो। टीम इंडिया काफी लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार कर रही थी। भारत को पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप भारत के लिए एक बड़ा चैलेंज बन गया था।

वनडे वर्ल्ड कप में मिली थी निराशा

भारत ने इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया और आईसीसी ट्रॉफी के लंबे इंतजार को भी खत्म किया। टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में लगातार 10 मुकाबलों को जीता था, लेकिन अहमदाबाद में मिली एक हार ने टीम इंडिया और भारतीय फैंस की पूरी उम्मीदों को खत्म कर दिया था। रोहित शर्मा इस मुकाबले के बाद बेहद निराश नजर आए थे। मैदान पर उनके आंखों में आंसू भी देखा गया था।

क्या बोले कप्तान रोहित

रोहित शर्मा इसी बीच अहमदनगर में एक क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने बड़ी संख्या में मौजूद फैंस से कहा कि वह बहुत अच्छी मराठी नहीं बोलते हैं, लेकिन फिर भी वह बोलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने मराठी में आगे कहा कि उनके लिए वर्ल्ड कप जीतना सबसे बड़ा लक्ष्य था। वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्हें ऐसा लगा कि जैसे नया जीवन मिल गया है।

उन्होंने कहा कि वह यहां अपनी क्रिकेट अकादमी शुरू कर रहे हैं और उन्हें पूरी उम्मीद है कि यह अकादमी यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी तैयार करेगी। टीम इंडिया ने अभी हाल में ही बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है। अब टीम इंडिया टी20 सीरीज खेलेगी। ऐसे में रोहित शर्मा रेस्ट पर रहेंगे क्योंकि वह टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं। अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। उस सीरीज में रोहित शर्मा एक्शन में नजर आएंगे। इस सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड से होगा टीम इंडिया का सामना, जानें टी20 में कौन किस पर भारी

T20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 10 साल बाद हुआ ये करिश्मा

Latest Cricket News





Source link

x