रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बनने को नहीं थे तैयार… पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष का चौंकाने वाला खुलासा


नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम टी20 में विश्व विजेता बनने की दहलीज पर खड़ी है. भारतीय टीम को इस ट्रॉफी के लिए 11 साल से इंतजार है. रोहित की कप्तानी को लेकर सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि एक समय ऐसा था जब हिटमैन टीम इंडिया की कमान संभालने को तैयार नहीं थे. काफी मान मनौव्वल के बाद रोहित भारतीय टीम के कप्तान बने. गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचाने में रोहित की कप्तानी का बड़ा हाथ रहा है.

भारतीय टीम बारबाडोस के ब्रिजटाउन में खेले जाने वाले मैच में जीत की दावेदार है. टीम के लिए 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वैश्विक खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी. गांगुली ने कोलकता में पीटीआई से कहा, ‘मैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए बहुत खुश हूं. यही जीवन का चक्र है कि जो छह महीने पहले वह मुंबई इंडियंस का कप्तान भी नहीं थे अब उसकी अगुआई में भारत विश्व कप के फाइनल में खेलेगा.’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के इस पूर्व अध्यक्ष ने खुलासा किया कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार नहीं थे.

भारत- साउथ अफ्रीका के 5 सूरमा… जिनपर टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में रहेंगी नजरें, पलक झपकते बदल देंगे गेम

टेस्ट क्रिकेट में एक दिन में बने 525 रन… 89 साल पुराना रिकॉर्ड हुआ धुआं- धुआं, 292 रन की हुई बड़ी साझेदारी

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘रोहित दो विश्व कप फाइनल खेले हैं. यहां अब तक टीम का अभियान अजेय रहा है. यह उनकी नेतृत्व के गुणों को दर्शाता है. मुझे उनकी सफलता पर आश्चर्य नहीं है क्योंकि वह तब कप्तान बने जब मैं बीसीसीआई अध्यक्ष था. उस समय विराट कोहली कप्तानी नहीं करना चाहते थे.’ तब रोहित को कप्तान की जिम्मेदारी लेने के लिए मनाने में बहुत समय लगा. क्योंकि वह इसके लिए तैयार नहीं थे. उन्हें कप्तान बनाने में हम सभी को बहुत मेहनत करनी पड़ी और मैं उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट की प्रगति को देखकर बहुत खुश हूं.’

गांगुली ने कहा कई बार आईपीएल खिताब जीतना बहुत ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि यह टूर्नामेंट काफी लंबा चलता है. बकौल गांगुली, ‘रोहित के नाम पांच आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड है, जो एक बड़ी उपलब्धि है. आईपीएल जीतना कभी-कभी अधिक कठिन होता है. मुझे गलत मत समझिए, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आईपीएल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बेहतर है. आपको आईपीएल जीतने के लिए 16-17 (12-13) मैच जीतने होते हैं.

Tags: Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india



Source link

x