रोहित शर्मा ने जिसे नहीं दिया भाव, अब उसने ही मचाया कोहराम


sarfaraz khan- India TV Hindi

Image Source : PTI
रोहित शर्मा ने जिसे नहीं दिया भाव, उसने मचाया कोहराम

Sarfaraz Khan Irani Cup 2025: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने जो स्क्वाड चुना था, उसमें से केवल 11 ही खिलाड़ी खेल पाए, बाकी 5 प्लेयर्स एक भी मैच नहीं खेल सके। चेन्नई में खेला गया पहला मैच जीतने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि रोहित शर्मा कानपुर टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वे उसी टीम के साथ फिर से मैदान में उतरे। इस बीच रोहित शर्मा ने इस सीरीज के दौरान जिस एक खिलाड़ी को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। अब उसने टीम से अलग होते ही जैसे ही मैच खेला, अपने बल्ले से कोहराम सा मचा दिया है। 

कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यश दयाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को नहीं मिला खेलने का मौका

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई थी, उसमें से कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यश दयाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल बेंच पर ही बैठे रहे। जब कानपुर टेस्ट में भी यश दयाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल का मौका नहीं मिला तो ​बीसीसीआई ने इन सभी खिलाड़ियों को कानपुर से सीधा लखनऊ भेज दिया। जहां आज से इरानी कप का मैच शुरू हो गया है। इरानी कप में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच आज से मुकाबला शुरू हो गया है। 

ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया बनाम मुंबई का मैच 

मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए ​बुला लिया। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ केवल चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बाकी बल्लेबाजी भी कुछ नहीं कर सके। श्रेयस अय्यर ने एक अच्छी पारी खेली और 57 रन बनाए, लेकिन वे इसे बड़ा नहीं कर पाए। नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान ने अपने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मोर्चा संभाला और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया। रहाणे के अर्धशतक के बाद सरफराज ने भी अपना पचासा पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक सरफराज खान 88 बॉल पर 54 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। इस दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए। 

रोहित शर्मा ने केएल राहुल को दिया मौका

सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ कम से कम एक टेस्ट में मौका दिया जा सकता था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा शायद केएल राहुल पर ज्यादा था। इसलिए प्लेइंग इलेवन में राहुल नजर आए। हालांकि वे उस तरह का खेल नहीं दिखा पाए, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। राहुल ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 12 और नाबाद 22 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच की पहली पारी में वे 68 रन बना सके और आउट हो गए। ये ऐसा प्रदर्शन नहीं है, जो राहुल की वाहवाही हो, क्योंकि वे इससे बेहतर रन बना सकते थे। 

न्यूजीलैंड सीरीज में सरफराज को मिल सकता है मौका

इस बीच सरफराज अभी नाबाद हैं और मैच के दूसरे दिन यानी बुधवार को वे फिर से मैदान में उतरेंगे। अगर वे शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो फिर उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए मौका मिल सकता है। इसी महीने से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इसके लिए अभी तक बीसीसीआई ने टीम सेलेक्शन नहीं किया है। अगर सरफराज दमदार खेल दिखाने में कामयाब रहे तो प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे कि नहीं, ये तो बाद की बात है, लेकिन कम से कम स्क्वाड में तो उनकी जगह पक्की हो ही जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, कप्तानी में तो कमाल ही कर रहे हिटमैन

जो रूट के और करीब पहुंचे यशस्वी जायसवाल, केवल 2 ही बल्लेबाज कर सके हैं ये काम

Latest Cricket News





Source link

x