रोहित शर्मा ने जिसे बताया टीम के लिए घातक, उसी के सपोर्ट में उतरे अश्विन, कैसे बनेगी बात


नई दिल्ली. रविचंद्रन अश्विन धीरे-धीरे उन खिलाड़ियों में शुमार होते जा रहे हैं, जो विवादित मसलों पर अक्सर दूसरे छोर पर खड़े मिलते हैं. मांकडिंग (अब रन आउट) से लेकर इम्पैक्ट प्लेयर के नियम तक ऐसे कई मसले हैं, जिनमें अश्विन की राय अपने ही कप्तान या साथियों से अलग होती है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जिस इम्पैक्ट प्लेयर को टीम के लिए घातक बताया था, अश्विन खुलकर उसके समर्थन में उतर आए हैं.

‘मुझे नहीं लगता कि इम्पैक्ट प्लेयर खराब नियम है क्योंकि इससे स्ट्रेटजी बनाने का अतिरिक्त मौका मिलता है. यह सही है कि कुछ लोग मानते हैं कि इससे ऑलराउंडर्स के मौके कम हो जाते हैं. लेकिन उन्हें ऐसा करने से कौन रोक रहा है.’ रविचंद्रन अश्विन ने पूर्व कप्तान कृष्णामाचारी श्रीकांत के यूट्यूब चैनल ‘चीकी चीका’ पर यह बात कही.

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, ‘इस जेनरेशन में वे ऐसा नहीं कर सकते (बैटर्स का बॉलिंग करना). ऐसा नहीं है कि उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के चलते हतोत्साहित किया जा रहा है. अब वेंकटेश अय्यर को ही देखिए. वे इन दिनों लंकाशर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. खेल में इनोवेशन के लिए हमेशा जगह होती है और इससे वह बेहतर ही होता है.’

अश्विन आईपीएल 2024 के क्वालिफायर 2 मुकाबले का उदाहरण भी देते हैं, जिसमें इम्पैक्ट प्लेयर ने खेल बदल दिया था. राजस्थान रॉयल्स ने 175 रन बनाने के बाद शाहबाज नदीम को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में टीम में शामिल किया. नदीम ने मैच में 3 विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिला दी.

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि रोहित शर्मा इम्पैक्ट प्लेयर नियम के समर्थक नहीं है. उन्होंने आईपीएल 2024 के बाद साफ कहा था कि इस नियम के चलते ऑलराउंडर्स को मौका नहीं मिल पाता. जब नेशनल टीम कहीं खेलने जाती है तो ऑलराउंडर्स को मौका ना मिल पाने की इस कमी का खामियाजा इंटरनेशनल मैच में उठाना पड़ता है.

Tags: R ashwin, Ravichandran ashwin, Rohit sharma



Source link

x