लगातार फ्लॉप हो रहे गिल को गावस्कर ने दी सलाह, दे दिया ये बड़ा बयान


Shubman Gill- India TV Hindi

Image Source : PTI
शुभमन गिल

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस मैच में टीम इंडिया को 32 रन और पारी से करारी हार का सामना करना पड़ा। गिल ने इस मैच की दोनों पारियों में मिलाकर कुल 28 रन बनाए थे। गिल का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। इसी बीच महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल से टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए अपनी आक्रामकता पर लगाम लगाने की बात कही है। 

क्या बोले गावस्कर

गिल ने सुपरस्पोर्ट पार्क में दो और 26 रन बनाये थे जिसमें वह पहली पारी में तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर और दूसरी पारी में मार्को यानसेन का शिकार हो गए थे। गावस्कर ने गिल से सफेद गेंद की तुलना में टेस्ट क्रिकेट की जरूरतों को ध्यान में रखने की सलाह दी। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि मुझे लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में कुछ ज्यादा ही आक्रामकता से खेल रहा है। जब आप टेस्ट क्रिकेट में खेलते हो तो टी20 इंटरनेशनल और वनडे की तुलना में इसमें थोड़ा अंतर होता है। उन्होंने कहा कि लाल गेंद हवा में और पिच के बाहर भी सफेद गेंद की तुलना में कुछ ज्यादा ही घूमती है। यह थोड़ा अधिक उछाल लेती है। उसे यह ध्यान में रखना चाहिए। 

जल्द वापसी करेंगे गिल

गिल ने सीमित ओवर के फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वह 2023 में टेस्ट फॉर्मेट में 10 पारियों में एक ही 50 रन से ज्यादा का स्कोर और मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शतक ही जड़ पाए हैं। गावस्कर ने उम्मीद जताई कि गिल जल्द ही लय हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि गिल ने अपने करियर की शुरुआत बहुत अच्छी तरह की थी और हमने उनके शॉट्स की तारीफ भी की थी। हम केवल उनकी फॉर्म में वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। उम्मीद है कि वह कड़ी ट्रेनिंग करेंगे और भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भारत केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट में सीरीज बराबर करने का लक्ष्य बनाए होगा।

Latest Cricket News





Source link

x