लानत है…महज ₹26000 के लिए देश की सिक्‍योरिटी को बेच दिया, पाकिस्‍तानी एजेंट ने इस तरह फुसलाया – porbandar man pakistan agent sell indian coast guard information for rupees 26000 shocking revelation


अहमदाबाद. गुजरात से चौंकाने वली खबर सामने आई है. गुजरात पुलिस के एंटी टेररिस्‍ट स्‍क्‍वॉड (ATS) बड़ा एक्‍शन लिया है. इंडियन कोस्‍ट गार्ड के जहाजों के बारे में संवेदनशील जानकारी एक पाकिस्तानी एजेंट के साथ साझा करने के आरोप में पोरबंदर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. एटीएस के SP सिद्धार्थ ने बताया कि आरोपी पंकज कोटिया को ‘रिया’ नाम की पाकिस्तानी एजेंट ने आईसीजी जहाजों और पोरबंदर में उसके जेटी के बारे में जानकारी साझा करने के लिए फुसलाया था.

एटीएस के SP सिद्धार्थ ने बताया कि जेटी पर अस्थायी रूप से काम करने वाला पंकज आठ महीने पहले फेसबुक पर रिया के संपर्क में आया था और तब से वह उसके संपर्क में था. अधिकारी ने बताया कि ‘रिया’ ने पंकज को बताया कि वह इंडियन नेवी में काम करती है और मुंबई में रहती है. ATS के एसपी ने बताया कि जिस व्हाट्सएप नंबर पर उसने आईसीजी जहाजों और जेटी के स्थान और अन्य विवरण के बारे में संवेदनशील जानकारी साझा की थी, वह पाकिस्तान का है.

26 हजार रुपये में बेची जानकारी
सिद्धार्थ ने आगे बताया कि पिछले आठ महीनों में पंकज को ऐसी जानकारी के लिए यूपीआई के माध्यम से किस्‍तों में 26,000 रुपये का भुगतान किया गया. एटीएस ने बताया कि पंकज और रिया पर भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. बता दें कि पाकिस्‍तानी एजेंट लगातार तरह-तरह के प्रलोभन देकर भारतीय नागरिकों को अपने जाल में फंसाकर सीक्रेट इंफॉर्मेशन जुटाने की कोशिश में लगे रहते हैं.

FIRST PUBLISHED : October 26, 2024, 21:06 IST



Source link

x